अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पूर्व दिग्गज गेंदबाज को बनाया गया पाकिस्तान का कोच

Nitesh
New Zealand v Pakistan - 1st T20
New Zealand v Pakistan - 1st T20

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम के अलावा सपोर्ट स्टाफ का भी ऐलान कर दिया है। पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज उमर गुल और अब्दुल रहमान को पाकिस्तान टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये ऐलान किया है कि ये सपोर्ट स्टाफ प्लेयर्स के साथ यूएई का दौरा करेगा जहां पर टी20 सीरीज के तीनों ही मुकाबले खेले जाने वाले हैं।

अब्दुल रहमान को टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है, जबकि उमर गुल को इस सीरीज के लिए पाकिस्तान का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। अब्दुल रहमान की अगर बात करें तो वो एक स्थापित कोच हैं और डोमेस्टिक लेवल पर काफी कोचिंग कर चुके हैं। उन्होंने अपने कोचिंग कार्यकाल के दौरान काफी सफलता हासिल की है। अपनी कोचिंग में वो नेशनल टी20, पाकिस्तान कप और कायदे आजम ट्रॉफी जीत चुके हैं।

उमर गुल की अगर बात करें तो पिछले साल संपन्न हुए मेंस टी20 वर्ल्ड कप में वो अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच थे। एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने 2007 से लेकर 2016 तक 60 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 16.97 की औसत से 85 विकेट लिए थे।

इस सीरीज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को दिया गया है रेस्ट

इसके अलावा मोहम्मद यूसुफ को बैटिंग कोच और अब्दुल माजिद को फील्डिंग कोच के रूप में बररकरार रखा गया है। वहीं इस सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। टीम में कई नए चेहरों को मौका मिला है, साथ ही कप्तानी के भी बदलाव देखने को मिला है। इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर शादाब खान को कप्तान बनाया गया है। नियमित कप्तान बाबर आजम को आराम दिया गया है। बाबर के अलावा मोहम्मद रिज़वान, हारिस रउफ, फखर जमन और शाहीन शाह अफरीदी को भविष्य के शेड्यूल और वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है।

अफगानिस्तान सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सैम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now