बांग्लादेश के गेंदबाज का जबरदस्त प्रदर्शन, एशिया कप में टीम को दिलाई एकतरफा जीत

Photo Courtesy : Asian Cricket Council
Photo Courtesy : Asian Cricket Council

श्रीलंका में खेले जा रहे ACC Emerging Teams Cup 2023 के पांचवें मैच में बांग्लादेश 'ए' ने ओमान 'ए' को 8 विकेट से हराया। ओमान की टीम पहले खेलते हुए 46 ओवर में सिर्फ 126 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 16.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही एकतरफा जीत हासिल कर ली। तंज़ीम हसन साकिब को सिर्फ 18 रन देकर चार विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए ओमान की टीम की शुरुआत खराब रही और आठवें ओवर में सिर्फ 9 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद 54 के स्कोर पर उन्हें तीसरा और चौथा झटका लगा। ओमान की टीम का स्कोर 35वें ओवर में 99/4 था, लेकिन इसके बाद अगले 6 विकेट सिर्फ 27 रनों के अंदर गिर गए। अयान खान ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाये। बांग्लादेश की तरफ से तंज़ीम हसन साकिब के अलावा रकीबुल हसन ने दो विकेट लिए।

जवाब में तंज़ीद हसन ने 68 और मोहम्मद नईम ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई। हालाँकि 15वें ओवर में 109 के स्कोर पर बांग्लादेश को दो झटके लगे, लेकिन नईम ने ज़ाकिर हसन (11*) के साथ मिलकर टीम को 201 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

इमर्जिंग एशिया कप 2023 के ग्रुप ए में बांग्लादेश की यह दो मैचों में पहली जीत है, वहीं ओमान की टीम की यह दो मैचों में लगातार दूसरी हार है। ग्रुप ए में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अलावा ओमान की ए टीम शामिल है। इसके अलावा ग्रुप बी में भारत, पाकिस्तान, नेपाल और यूएई की टीमें शामिल हैं। 17 जुलाई को ग्रुप बी में भारत की ए टीम का सामना नेपाल और पाकिस्तान की ए टीम का सामना यूएई की ए टीम से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment