अफगानिस्तान ने एशिया कप में श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर किया, प्रमुख बल्लेबाज का जबरदस्त शतक बेकार 

Photo Courtesy : Asian Cricket Council
Photo Courtesy : Asian Cricket Council

श्रीलंका में खेले जा रहे ACC Emerging Teams Cup 2023 के छठे मैच में अफगानिस्तान 'ए' ने श्रीलंका 'ए' को 11 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया। अफगानिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 252/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 38.5 ओवर में 241 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मिनोद भानुका को 119 रनों की शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम की तरफ से रियाज़ हसन ने 82 और नूर अली जादरान ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा विकेटकीपर इकराम अलिखिल ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली। श्रीलंकाई टीम की तरफ से चमिका करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं लाहिरू समरकून और दुशान हेमंता ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में मेजबानों की शुरुआत काफी खराब रही और 31 के स्कोर तक उनके चार एवं 97 के स्कोर तक 6 विकेट गिर चुके थे। हालाँकि मिनोद भानुका ने जबरदस्त शतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला और आठवें विकेट के लिए दुशान हेमंता (31) के साथ 98 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन टीम को अंत में जीत तक नहीं पहुंचा सके। 229 के स्कोर पर नौवें विकेट के तौर पर भानुका आउट हुए और उसके बाद 241 के स्कोर पर श्रीलंकाई टीम 67 गेंद शेष रहते ऑल आउट हो गई। अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से मोहम्मद इब्राहिम ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए और उनके अलावा मोहम्मद सलीम एवं जिया उर-रहमान ने दो-दो विकेट लिये।

इमर्जिंग एशिया कप 2023 के ग्रुप ए में अफगानिस्तान की यह दो मैचों में लगातार दूसरी जीत है, वहीं पहले मैच में बांग्लादेश को हराने के बाद श्रीलंकाई टीम की यह पहली हार है। ग्रुप ए में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अलावा ओमान की ए टीम शामिल है।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now