लगातार तीन मेडन ओवर के बाद विकेट गिरता है...एडम गिलक्रिस्ट ने AUS vs PAK मैच में की सटीक भविष्यवाणी

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 2nd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने काफी जबरदस्त जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। इस मुकाबले के दौरान एडम गिलक्रिस्ट कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने इस दौरान एक ऐसी भविष्यवाणी की जो बिल्कुल सही साबित हुई। जैसे ही गिलक्रिस्ट ने ये भविष्यवाणी की, अगली गेंद पर ठीक वैसा ही हुआ।

दरअसल जब पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ओपन करने के लिए आए। पाकिस्तान के सामने एक मुश्किल लक्ष्य था और इसी वजह से ओपनर्स का बेहतर करना जरूरी था। अब्दुल्लाह शफीक के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी थी, क्योंकि वो लय में लग रहे थे। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए जरूरी था कि वो पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स को जल्द पवेलियन भेजें, ताकि उनके ऊपर दबाव बनाया जा सके।

सटीक साबित हुई एडम गिलक्रिस्ट की भविष्यवाणी

पाकिस्तानी ओपनर्स ने शुरुआत में काफी संभलकर खेला और ज्यादा रिस्क नहीं लिया। इसी वजह से तीन ओवर लगातार मेडन चले गए और कोई भी रन नहीं बना। एडम गिलक्रिस्ट उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में ही मौजूद थे और उन्होंने भविष्यवाणी कर डाली कि लगातार मेडन की वजह से पाकिस्तान पर दबाव बना गया होगा और विकेट गिर सकता है। गिलक्रिस्ट ने कहा,

जब हम खेलते थे, तो कहा जाता था कि अगर तीन ओवर लगातार मेडन चले गए हैं तो फिर आमतौर पर विकेट गिरता है। ऑस्ट्रेलिया ने भी लगातार तीन ओवर मेडन करा दिए हैं। इसलिए विकेट की संभावना है।

एडम गिलक्रिस्ट के ये कहने के तुरंत बाद मिचेल स्टार्क की गेंद पर अब्दुल्लाह शफीक स्लिप में कैच थमा बैठे और गिलक्रिस्ट की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। आप भी देखिए ये पूरा वीडियो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता