डेविड वॉर्नर की एडम गिलक्रिस्ट ने जमकर तारीफ की, वर्ल्ड कप से पहले दिया बड़ा बयान 

Photo Courtesy : Cricket.com.au
Photo Courtesy : Cricket.com.au

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इस साल मार्च के महीने में वनडे सीरीज खेली गई थी। उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को ओपनिंग करने का मौका मिला था, और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। इस वजह से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भी ऑस्ट्रेलियन टीम मिचेल मार्श को ओपनिंग करने का मौका दे सकती है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का मानना है कि वर्ल्ड कप 2023 में डेविड वॉर्नर (David Warner) ही एक बार फिर ओपनिंग स्लॉट पाने के योग्य हैं।

एडम गिलक्रिस्ट ने जमकर की डेविड वॉर्नर की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत करते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा,

"अगर आप वॉर्नर को ओपन करने का मौका या उनके साथ बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें (टीम में) रख नहीं सकते। उन्हें वर्ल्ड कप टीम और प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की पूरी गारंटी है। वह एक वर्ल्ड कप विजेता हैं। मुझे लगता है कि भारत में उनका ज्ञान और अनुभव ऑस्ट्रेलियाई टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा।"

उन्होंने नाम लिए बिना वॉर्नर के आईपीएल करियर का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद से बाहर होने के बावजूद जोरदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया की 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन से पहला टी20 वर्ल्ड कप जीतने में मदद की। गिलक्रिस्ट ने कहा,

"उन्हें अगर एक कोने में पीछे छोड़ दिया जाए, तो भी उनको कोई आपत्ति नहीं होती। लेकिन उनको शानदार वापसी करके जवाब जवाब देना आता है। उम्मीद है कि उनका वर्ल्ड कप अभियान अच्छा जाए ताकि समर सीजन की शुरुआत अच्छी हो और वो एससीजी में अपने टेस्ट करियर का अंत वैसे ही कर सकें, जैसे वो करना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए सालों तक जबरदस्त ओपनिंग बल्लेबाज साबित हुए हैं और आगामी वर्ल्ड कप में भी उनकी टीम को उनसे जबरदस्त प्रदर्शन की ही आस होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment