Create
Notifications

IPL 2021 के पहले हाफ में जल्‍दी घर लौटने पर एडम जंपा ने अब दी सफाई 

एडम जंपा ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में जल्‍द घर लौटने की वजह बताई
एडम जंपा ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में जल्‍द घर लौटने की वजह बताई
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) लेग स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) ने इस साल आईपीएल (IPL 2021) के पहले हाफ में जल्‍द घर लौटने पर सफाई पेश की है। एडम जंपा उन खिलाड़‍ियों में शामिल थे, जिन्‍होंने कोविड-19 संकट के कारण टूर्नामेंट से जल्‍दी अपना नाम वापस ले लिया था।

एडम जंपा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्‍सा थे। वह 25 अप्रैल को टीम के साथी केन रिचर्डसन के साथ स्‍वदेश लौट गए थे। इन दोनों खिलाड़‍ियों ने फ्रेंचाइजी को निजी कारण का हवाला दिया था। दोनों खिलाड़ी भाग्‍यशाली रहे कि चार्टर प्‍लेन के जरिये ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच गए क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक के लिए भारत की सभी फ्लाइट्स निलंबित कर दी थीं।

एडम जंपा का मानना है कि उन परिस्थितियों में वह भाग्‍यशाली रहे कि फ्लाइट मिल गई। जंपा और रिचर्डसन ने फैसला किया था कि घर लौटना सही फैसला होगा। जंपा के हवाले से पर्थ नाउ ने कहा, 'हम बहुत भाग्‍यशाली थे कि सही समय पर फ्लाइट मिल गई। वह कुछ तूफानी सा था। मुझे याद है कि लोग हमसे कह रहे थे कि उन्हें विश्वास नहीं था कि ऑस्ट्रेलिया अगले दिन ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को उनके देश से बाहर कर देगा। फिर अगले दिन ऐसा हुआ। वो बहुत खराब था। केन और मैंने मिलकर फैसला लिया था। सोचा था कि हमारे घर पहुंचने का यह सही समय है।'

केन रिचर्डसन ने आईपीएल 2021 में केवल एक मैच खेला था जबकि जंपा को एक मौका भी नहीं मिला था। यह जोड़ी फिर यूएई चरण में खेलने नहीं आई। जंपा और रिचर्डसन की जगह श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा और दुष्‍मंथ चमीरा को शामिल किया गया था।

विश्‍व कप नहीं जीत पाने से निराशा होगी: एडम जंपा

इस बीच एडम जंपा ने ऑस्‍ट्रेलिया के वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश के खराब दौरे पर प्रकाश डाला और अब अपनी नजरें टी20 विश्‍व कप जीत पर लगाई हैं।

उन्‍होंने कहा, 'टीम के रूप में हमारा कुछ समय खराब रहा और मुझे लगता है कि हम सभी को असल में शारीरिक और मानसिक ब्रेक की जरूरत थी। मैंने अपने परिवार के साथ बहुत अच्‍छा समय बिताया। मैं अब विश्‍व कप जीतना चाहता हूं। विश्‍व कप नहीं जीतने पर निराशा होगी।'

एडम जंपा टी20 विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख लेग स्पिनर रहेंगे। उन्‍हें स्पिन विभाग में एश्‍टन एगर और मिचेल स्‍वेपसन का साथ मिलेगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 23 अक्‍टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अबुधाबी में अपने अभियान की शुरूआत करेगी। ऑस्‍ट्रेलिया की नजर पहली बार खिताब जीतने पर होगी।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now