Create

एडिलेड टेस्‍ट में एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला

एडिलेड टेस्‍ट के चौथे दिन प्रसारण क्रू का एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला
एडिलेड टेस्‍ट के चौथे दिन प्रसारण क्रू का एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच एडिलेड में एशेज सीरीज (Ashes Series) का दूसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है।

पिंक बॉल टेस्‍ट के आयोजकों ने चौथे दिन जानकारी दी कि प्रसारण क्रू का एक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला है।

उन्‍होंने बयान में कहा, 'एसए स्‍वास्‍थ्‍य जागरूक हैं और हमने इस व्‍यक्ति के करीबी संपर्क के लोगों का पता करना शुरू कर दिया है। हम संबंधित क्षेत्रों की गहरी सफाई कर रहे हैं और आवश्यकतानुसार संबंधित अधिकारियों के लिए वैकल्पिक सुविधाओं की सुविधा प्रदान कर रहे हैं।'

स्‍थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्‍लेन मैक्‍ग्रा और पूर्व इंग्‍लिश विश्‍व कप विजेता ईसा गुहा ने पॉजिटिव मामले के कारण मीडिया जिम्‍मेदारी से नाम वापस ले लिया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के नियमित टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस भी दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए क्‍योंकि कोविड-19 पॉजिटिव मामले वाले के करीबी संपर्क में आए थे। दोनों ने एक ही डाइनिंग पर खाना खाया था।

ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी

एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली। दिन का खेल समाप्त होने तक 468 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 82 रन बनाए। बेन स्टोक्स 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

बहरहाल, जो रूट ने बल्‍ले से 2021 में कमाल का प्रदर्शन किया और एक कैलेंडर ईयर में महान सुनील गावस्‍कर, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और माइकल क्‍लार्क से ज्‍यादा रन बनाए। 2008 में ग्रीम स्मिथ के बाद से रूट पहले कप्‍तान बने, जिन्‍होंने एक कैलेंडर ईयर में 1600 या ज्‍यादा टेस्‍ट रन बनाए।

इंग्‍लैंड के कप्‍तान के पास 1700 रन का आंकड़ा पार करने का शानदार मौका है, जो उपलिब्‍ध अब तक वेस्‍टइंडीज के सर विव रिचर्ड्स और पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद युसूफ हासिल कर सके हैं। 2006 में युसूफ ने एक कैलेंडर ईयर में 1788 रन बनाए थे, जो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...