AFG vs PAK : जीत के बेहद करीब आकर भी हारने पर अफगानिस्तानी कप्तान ने जताई निराशा, मैच के बाद दी अहम प्रतिक्रिया

Hashmatullah Shahidi and Babar Azam
Hashmatullah Shahidi and Babar Azam

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के शुरू होने से ठीक पहले अफगानिस्तान को पाकिस्तान (AFG vs PAK) से दो वनडे मैचों में हार झेलनी पड़ी है। इन दोनों टीमों के बीच श्रीलंका में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले दोनों मैच गंवाकर अफगानिस्तान की टीम तीसरे और आखिरी वनडे मैच से पहले ही सीरीज हार चुकी है।

गुरुवार, 24 अगस्त को खेले गए दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 151 रनों की एक शानदार पारी खेली, फिर भी उनकी टीम जीत नहीं पाई। पाकिस्तान ने उन्हें मैच के आखिरी ओवर में एक विकेट से हरा दिया।

हार को लेकर अफगानिस्तानी कप्तान ने जताया दुख

इस हार के बारे में बात करते हुए अफगानिस्तान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा,

"इस हार से हमें काफी दुख हो रहा है, क्योंकि हमारे पास बोर्ड पर काफी रन थे। यह मैच हमारे हाथ में था, लेकिन आखिरी क्षण में उन्होंने हमसे मैच छीन लिया। 49वें ओवर में बल्लेबाज को कुछ आसान गेंदें फेंकी गई और उन्होंने उन पर खूब रन बनाए।"

इस मैच में अफगानिस्तान के ओपनर्स रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम ज़ादरान के बीच 227 रनों की एक बेहतरीन साझेदारी हुई थी। गुरबाज़ ने 151 और ज़ादरान ने 80 रनों की एक बढ़िया पारी खेली लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद उतनी तेजी से रन नहीं बने।

हशमतुल्लाह ने दोनों बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा,

"वे (ओपनर्स) पिछले डेढ़ साल से काफी अच्छा खेल रहे हैं। मैं चाहता हूं कि वो ऐसे ही खेलते रहें। दोनों (ओपनर बल्लेबाज) अच्छे हैं। इस मैच में हम दबाव को झेल नहीं पाए।"

बहरहाल, इस मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। गुरबाज़ और ज़ादरान की ओपनिंग साझेदारी ने अफगानिस्तान को 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रनों तक पहुंचा दिया।

उसके बाद पाकिस्तान टीम की ओर से शुरुआती तीन बल्लेबाज, फख़र जमान (30), इमाम-उल-हक (91), और कप्तान बाबर आज़म (53) ने तो बढ़िया पारियां खेली, लेकिन उसके बाद उनका मध्यक्रम बिखर गया। हालांकि, अंत में शादाब खान ने इफ्तिख़ार अहमद ने पाकिस्तान को जीत के करीब पहुँचाया फिर बचा हुआ काम नसीम शाह ने कर दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now