Create
Notifications

अफगानिस्तान टीम का बैटिंग कोच श्रीलंका से लेने पर हो रहा विचार

Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने श्रीलंका (Sri Lanka) से बैटिंग कोच नियुक्त करने का निर्णय लिया है। सीरीज (AFG vs PAK) भी श्रीलंका में ही होनी है। अफगानिस्तान क्रिकेट के सीईओ डॉक्टर हामिद शिनवारी ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि जिस भी व्यक्ति को इस काम के लिए अप्रोच किया गया है। उसकी जानकारी नहीं दी गई है।

कुछ खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि हसन तिलकरत्ने को इस कार्य के लिए चुना जा सकता है। हालांकि वह श्रीलंका की महिला टीम के कोच हैं और अगर अफगानिस्तान के साथ उन्हें कोई लम्बा अनुबंध मिलता है, तभी शायद वे इस टीम के साथ जुड़ने पर विचार करेंगे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टैट को अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच का प्रभार दिया गया है। टैट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2007 जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 23 विकेट झटके थे। टैट के पास हर तरह के क्रिकेट और लीग्स में खेलने का अनुभव था। उसे देखते हुए उनको अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने साथ शामिल करने का निर्णय लिया।

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 2010 टी20 विश्व कप में भी भाग लिया, उसमें टीम का अभियान उपविजेता के रुप में समाप्त हुआ था। शॉन टैट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के लेवल टू प्रमाणित कोच हैं। उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न रेनेगेड्स सहित कई घरेलू और कुछ अंतरराष्ट्रीय फ्रेंचाइजी टीमों को कोचिंग दी है।

अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीरीज की बात करें तो दोनों टीमें तीन वनडे के लिए आमने-सामने होंगी। अफगानिस्तान के साथ एक त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी करने पर कुछ बातचीत हुई जिसमें ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज शामिल हैं। हालांकि यह समझा जाता है कि इस पर अभी तक मामला आगे नहीं बढ़ पाया है।

पाकिस्तान की टीम इस समय वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेलेगी। आईपीएल की वजह से यूएई में दोनों टीमों के बीच सीरीज खेलना संभव नहीं था। इससे पहले सीरीज का आयोजन यूएई में कराने की बात चल रही थी लेकिन वहां आईपीएल के कारण मैच स्थल को बदलना पड़ा है। अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ अब देखने लायक होगा। सीरीज दिलचस्प होने क उम्मीद की जा सकती है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now