AFG vs PAK : अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जिताने के बाद नसीम शाह ने किया खास पोस्ट, अपनी माँ को किया याद 

Neeraj
Photo Courtesy: Naseem Shah Instagram
Photo Courtesy: Naseem Shah Instagram

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने अफगानिस्तान (AFG vs PAK) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोमांचक तरीके से 1 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ उन्होंने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में पाक टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने एक बार फिर से यह बता दिया कि उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी पसंद है। पाकिस्तानी टीम को जब आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी तब नसीम ने दो चौके लगाकर टीम को जबरदस्त तरीके से जीत दिलाई। वहीं, मैच के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी माँ को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट किया।

दरअसल, 20 वर्षीय दाएं हाथ के गेंदबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की। ये एक एनिमेटेड तस्वीर है जिसमें नसीम मैदान पर जीत का जश्न मनाते हुए दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, मैदान पर खड़ी उनकी माँ अपने बेटे को देख रही हैं, जबकि तस्वीर के ऊपर एक सन्देश भी लिखा है, 'मेरा शेर पुत्तर।'

नसीम शाह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
नसीम शाह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि नसीम शाह की माँ की निधन साल 2019 में हो गया था, तब दाएं हाथ के गेंदबाज का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं हुआ था। हालाँकि, मौजूदा समय में नसीम पाकिस्तान टीम के लिए तीनों प्रारूप खेलते हैं और वह टीम के लिए मैच विनर्स खिलाड़ियों में से एक हैं। ये दूसरा मौका है जब नसीम शाह ने पाकिस्तान को अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में मुश्किल स्थिति में बढ़िया पारी खेलते हुए जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने इसी तरह का कारनामा 2022 एशिया कप के दौरान किया था।

नसीम शाह का अंतरराष्ट्रीय करियर

युवा गेंदबाज नसीम ने अपने करियर अभी तक 17 टेस्ट, 10 वनडे और 19 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 33.82 की औसत से 51 विकेट हासिल किये हैं। वनडे में नसीम शाह ने 16.12 की औसत से 25 विकेट झटके हैं, जबकि टी20 में 34.66 के औसत से 15 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now