Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान

I
I
SENIOR ANALYST
Modified 03 Jan 2021
न्यूज़

आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका आयोजन इस महीने के आखिर में ओमान में होगा। अफगानिस्तान की 16 सदस्यीय टीम में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की ये वनडे सीरीज आईसीसी के वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। हालांकि इस सीरीज का आयोजन अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में होना था लेकिन वीजा नहीं मिलने की वजह से अब ये सीरीज ओमान में खेली जाएगी।

आयरलैंड की टीम अपनी तैयारियों के लिए अबु धाबी पहले ही पहुंच चुकी है। जबकि अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने नानगरहर में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था। हालांकि खराब मौसम की वजह से खिलाड़ी ठीक ढंग से प्रैक्टिस नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो टेस्ट में बतौर कप्तान विराट कोहली ने एम एस धोनी से अच्छा किया है

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट रईस अहमदजई ने क्रिकबज्ज से खास बातचीत में बताया,

पिछले कुछ दिनों से हम ठीक ढंग से प्रैक्टिस नहीं कर पाए हैं क्योंकि अफगानिस्तान में काफी ठंड पड़ रही है। इसलिए प्लेयर्स सही से प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं ले पाए। हमने बेस्ट टीम चुनने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। ये टीम काफी संतुलित है जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है।

अफगानिस्तान के कुछ खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में हिस्सा ले रहे हैं और उनके सीरीज की शुरुआत से पहले टीम से जुड़ने की संभावना है।

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है

असगर अफगान, रहमत शाह, नवीन उल हक, हशमत शाहिदी, यामिन अहमदजई, उस्मान घनी, अजमतुल्लाह ओमारजई, रहमानुल्लाह गुरबाज, सैय्यद अहमद शिरजाद, नजीब जादरण, जावेद अहमदी, राशिद खान, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नईब, मुजीब रहमान और शराफुद्दीन अशरफ।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों रोहित शर्मा सिडनी टेस्ट मैच में फ्लॉप हो सकते हैं

Published 03 Jan 2021, 10:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now