अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के कार्यक्रम का किया ऐलान, इसी महीने खेली जाएगी सीरीज 

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैच खेले जाने हैं
अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैच खेले जाने हैं

अफगानिस्तान ने इसी महीने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज (AFG vs PAK) के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले तीनों मुकाबले शारजाह में खेले जायेंगे। सीरीज की शुरुआत 25 मार्च से होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 29 मार्च को खेला जायेगा।

यह पहली बार होगा जब पाकिस्तान एक से अधिक मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इससे पहले दोनों देशों के बीच 2012 में शारजाह में एकमात्र वनडे और 2013 में इसी वेन्यू पर टी20 मुकाबला हो चुका है। हाल के वर्षों में दोनों देश आईसीसी टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में भिड़ते नजर आये और दोनों के बीच कुछ जबरदस्त प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिली।

एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान के संबंधों को आगे बढ़ाने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा,

हम पीसीबी के साथ अपने संबंधों को आगे बढ़ाने के साथ-साथ उनके साथ शानदार साझेदारी और लगातार क्रिकेट असाइनमेंट जारी रखने के लिए उत्सुक हैं, जिससे हमें अपनी टीम और हमारे क्रिकेट को पूरी तरह से मजबूत करने में मदद मिलेगी। कुल मिलाकर, हम पाकिस्तान की मेजबानी करने और खेलने के लिए उत्साहित हैं जो दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेलों की एक रोमांचक सीरीज होगी।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा,

मुझे खुशी है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज इस महीने के आखिर में ऐसे शहर में खेली जाएगी जिसमें बड़ा पूर्व क्रिकेटर समुदाय है और जिसने हमेशा दोनों देशों के क्रिकेटरों का समर्थन किया है।

आपको बता दें कि पहले दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जानी थी लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ने ही इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत मिलने वाले अंकों से दोनों को ही कुछ खास फायदा नहीं होता। इसी वजह से पाकिस्तान बोर्ड ने सीरीज में वनडे मैचों के बजाय टी20 मैचों के आयोजन की बात कही थी, जिसे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20: 25 मार्च, शारजाह

दूसरा टी20: 27 मार्च, शारजाह

तीसरा टी20: 29 मार्च, शारजाह

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now