श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान के स्क्वाड का हुआ ऐलान, अनकैप्ड तेज गेंदबाज को मिली जगह 

अफगानिस्तान को श्रीलंका से तीन वनडे खेलने हैं
अफगानिस्तान को श्रीलंका से तीन वनडे खेलने हैं

श्रीलंका से अगले महीने की शुरुआत में खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (SL vs AFG) के लिए अफगानिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है और ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी संभालेंगे जबकि उपकप्तानी की जिम्मेदारी रहमत शाह को मिली है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 2 जून से होनी है।

अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज के लिए 21 वर्षीय अनकैप्ड तेज गेंदबाज अब्दुल रहमान को भी जगह दी है। दाएं हाथ के युवा गेंदबाज ने घरेलू टूर्नामेंट ग्रीन अफगानिस्तान वनडे कप में प्रभावित किया, जहां उन्होंने हिंदुकुश स्ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्व किया और अपने पिछले पांच लिस्ट ए मैचों में दो अर्धशतक जड़े और गेंद से सात विकेट चटकाए।

स्क्वाड पर नजर डालें तो एक मजबूत टीम की घोषणा की गई है, जिसमें कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो वर्तमान में आईपीएल खेल रहे हैं, जिनमें राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, नूर अहमद और फजलहक फारूकी शामिल हैं।

एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने कहा कि श्रीलंका दौरा 2023 वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अच्छा होगा। आईसीसी के हवाले से उन्होंने कहा,

सीरीज के लिए कुछ युवा चेहरों का होना अच्छा है; ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है, और हम टीम का एक अच्छा संयोजन बनाने और उन्हें आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार करने के लिए हर संभव अवसर की तलाश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंका में खेले जाने वाले ये तीनों वनडे क्रमशः अगले महीने 2 से 7 जून के बीच हंबनटोटा में होंगे। अफगानिस्तान ने इस साल के अंत में भारत में खेले जाने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर लिया है, वहीं श्रीलंका को जिम्बाब्वे में क्वालीफायर खेलने पड़ेगा।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज़ हसन, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखैल (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह उमरज़ई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, अब्दुल रहमान, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी और फ़रीद अहमद मलिक।

रिज़र्व खिलाड़ी : गुलबदीन नैब, शाहिदुल्लाह कमाल, यामीन अहमदजई, जिया उर रहमान अकबर

Quick Links

Edited by Prashant Kumar