पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान के स्क्वाड का हुआ ऐलान, पूर्व कप्तान की हुई वापसी 

England v Afghanistan - ICC Men
England v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup

शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज (AFG vs PAK) के लिए अफगानिस्तान के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। 17 सदस्यीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी की भी वापसी हुई है। वहीं अनकैप्ड सेदिकुल्लाह अटल को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

अनुभवी ऑलराउंडर नबी ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के कप्तानी का त्याग कर दिया था और इसके बाद उन्हें पिछले महीने यूएई के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। ऐसे में उनके भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे थे लेकिन अब एक बार फिर से यह दिग्गज अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलता हुआ नजर आएगा।

चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमत शाह को ड्रॉप कर दिया है। वहीं यूएई के खिलाफ खेलने वाली टीम का हिस्सा रहे निजत मसूद और जहीर खान इस बार नांग्याल खरोटी के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में मौजूद हैं।

एसीबी के सीईओ नसीम खान ने कहा,

हमारी टीम ट्रेनिंग कैंप में कड़ी मेहनत कर रही है, और चयनकर्ताओं ने सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों का चयन किया है, मुझे विश्वास है कि हमारी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और हमारे देश को गौरवान्वित करेगी। हम अपनी टीम को सीरीज के लिए शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे विजयी होंगे।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच 24 मार्च को पहला मुकाबला खेला जायेगा। इसके बाद अगले दो मुकाबला क्रमशः 26 और 27 मार्च को खेले जायेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी, सेदिकुल्लाह अटल, नजीबुल्लाह जादरान, अफसर ज़ज़ई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, गुलबदीन नैब, शराफुद्दीन अशरफ, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फ़ारूक़ी और नवीन-उल-हक

रिज़र्व खिलाड़ी : नांग्याल खरोटी, जहीर खान और निजत मसूद

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now