Create

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान को वनडे सीरीज आयोजित करने की पेशकश करेगा

अफगानिस्तान क्रिकेट की स्थिति भी अच्छी नहीं कही जा सकती है
अफगानिस्तान क्रिकेट की स्थिति भी अच्छी नहीं कही जा सकती है

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के नए हेड अजिजुल्लाह फ़ाज़ली ने पाकिस्तान के लिए वनडे सीरीज की मेजबानी करने की बात कही है। फ़ाज़ली ने कहा है कि वह भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका का दौरा करते हुए क्रिकेट को लेकर कुछ निर्णय लेंगे। वह रमीज राजा से मिलकर पाकिस्तान को सीरीज के लिए आमंत्रित करेंगे।

AFP के अनुसार फाजिल ने कहा है कि मैं 25 सितंबर से पाकिस्तान का दौरा कर रहा हूं और फिर क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मिलने भारत, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात जाऊंगा। फ़ाज़ली ने कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमिज़ राजा से मिलेंगे और उस सीरीज में पाकिस्तान की मेजबानी करने की पेशकश करेंगे जो श्रीलंका में नहीं खेल पाए थे।

श्रीलंका में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जानी थी लेकिन कोरोना वायरस और अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद वह सीरीज स्थगित कर दी गई। यह सीरीज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए सुपर लीग का हिस्सा थी।

उधर पीसीबी के मुखिया रमीज राजा ने यह पुष्टि की है कि फ़ाज़ली पाकिस्तान का दौरा करेंगे। देखना होगा कि पाकिस्तान में जाकर वह क्रिकेट को लेकर क्या अहम फैसले लेते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए किसी टीम के साथ खेलना अहम है क्योंकि रेवेन्यू के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मुकाबले जरूरी हो जाते हैं।

हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम ने रावलपिंडी वनडे मैच से ठीक पहले दौरा स्थगित करने का निर्णय लिया था। सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड की टीम ने यह फैसला लिया था। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भी ईसीबी ने पाकिस्तान में खेलने के लिए भेजने से मना कर दिया था। इससे पाक क्रिकेट को काफी बड़ा झटका लगा था। देखना होगा कि अब वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें क्या निर्णय लेती है। इन दोनों टीमों को भी पाकिस्तान दौरे पर जाना है।

अफगानिस्तान क्रिकेट की स्थिति भी अच्छी नहीं है। तालिबान का कब्जा होने के बाद महिला क्रिकेट टीम नहीं बनाए जाने की खबरें हैं। ऐसे में आईसीसी अफगानिस्तान से सदस्यता वापस ले सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment