अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज का हुआ एक्सीडेंट

नजीबुल्लाह तराकई
नजीबुल्लाह तराकई

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक विचलित करने वाली खबर आई है। अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज नजीबुल्लाह तराकई का कार एक्सीडेंट हुआ है। अफगानिस्तान का यह खिलाड़ी गम्भीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है और हालत नाजुक बताई गई है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम मुख्य कार्यकारी ने इसकी जानकारी दी है।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम कार्यकारी नजीम जार अब्दुलरहीमजई ने अपनी टीम के ओपनर बल्लेबाज की दुर्घटना के बारे में बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह क्रिटिकल कन्डीशन में हैं और इस स्थिति में बच पाएंगे या नहीं, इस पर भी कुछ नहीं कह सकते।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में अंतिम 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीमें

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम कार्यकारी नजीम जार ने कहा कि नजीबुल्लाह की स्थिति अस्थिर है और ऐसे में वह वापस लौट पाएंगे या नहीं, इस पर भी कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि कल उनका एक्सीडेंट हुआ था और क्रिटिकल हालत में वह अस्पताल में हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि गंभीर रूप से उन्हें चोटें आई है इसलिए हम उन्हें स्टोर कर पाएंगे या नहीं, इस अपर कुछ नहीं कह सकते।

नजीबुल्लाह पूर्वी नानगरहार में एक ग्रोसरी स्टोर से सामान लेकर लौट रहे थे। सड़क क्रॉस करते समय तेज रफ्तार से आ रही एक गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी और उनको उसी समय अस्पताल लेकर जाया गया।

अफगानिस्तान में शनिवार को एक बम विस्फोट भी हुआ था। अम्पायर बिस्मिल्लाह शिनवारी इसमें बाल-बाल बाख गए लेकिन उनके परिवार के सात सदस्यों ने दम तोड़ दिया। अफगानिस्तान के कुछ खिलाड़ी अभी आईपीएल में खेल रहे हैं और उनके साथी का इस स्थिति में होना काफी दुःख की खबर है। अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम के लिए वनडे और सीमित ओवर क्रिकेट में कुछ मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने एक मुकाबला खेला है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 12 मैच दर्ज हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now