Create

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज हुई स्थगित, बड़ी वजह आई सामने

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सितंबर में सीरीज का आयोजन होना था
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सितंबर में सीरीज का आयोजन होना था

अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बीच सितंबर में होने वाली वनडे सीरीज स्थगित हो गई है। 3 सितंबर से दोनों देशों के बीच श्रीलंका में वनडे सीरीज का आयोजन होना था लेकिन अब इसे 2023 तक के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है। पीसीबी और एसीबी दोनों बोर्ड्स ने आपसी सहमति से मिलकर ये फैसला लिया है।

दोनों देशों के बीच सभी मुकाबले पहले हंबनटोटा में खेले जाने वाले थे। हालांकि तालिबान के कब्जे के बाद से उड़ानें काफी प्रभावित हुई हैं और इसी वजह से इस सीरीज को पाकिस्तान शिफ्ट करने का फैसला किया गया। अफगानिस्तान की टीम सड़क मार्ग से पाकिस्तान जाने वाली थी। हालांकि अब सीरीज को पोस्टपोन कर दिया गया है।

स्पोर्टस्टार से बातचीत में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी ने बताया कि दोनों ही बोर्ड्स ने सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला किया है। ये फैसला तालिबान के कब्जे के बाद पैदा हुए हालात की वजह से लिया गया है। शिनवारी के मुताबिक मौजूदा हालात में सीरीज का आयोजन कराना संभव नहीं है। उन्होंने कहा,

काफी विचार-विमर्श के बाद हमने आपसी सहमति से सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला किया है। कंडीशंस और खिलाड़ियों के मेंटल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए हमने ये निर्णय लिया है। श्रीलंका और पाकिस्तान बोर्ड ने सीरीज के आयोजन के लिए हमारा पूरा सपोर्ट किया था। हालांकि वर्तमान माहौल में सीरीज का आयोजन संभव नहीं है।

2023 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है सीरीज का आयोजन - एसीबी सीईओ

हामिद शिनवारी के मुताबिक दोनों ही बोर्ड्स ने इस मामले में आईसीसी को पूरी जानकारी दे दी है। उन्होंने ये भी बताया कि इस श्रृंखला का आयोजन 2023 वर्ल्ड कप से पहले कराया जा सकता है। उन्होंने कहा,

हम आईसीसी को लगातार सारी परिस्थितियों से अवगत कराते रहे। 2023 वर्ल्ड कप से पहले हम सीरीज का आयोजन कराना चाहेंगे।

इससे पहले तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी से मुलाकात कर क्रिकेट को पूरी तरह से सपोर्ट करने का आश्वासन दिया था। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन उल हक ने तालिबान को लेकर चिंता जाहिर की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment