Create

अफगानिस्तान टीम में 8 बदलाव हुए, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में कई दिग्गजों को बाहर किया

Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए अपनी टीम में आठ बदलाव किए हैं। 17 सदस्यीय वनडे टीम में सेदिक अटल, शाहिदुल्लाह कमाल, नूर अहमद, फैजलहक फारूकी और अब्दुल रहमान अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। इस बीच, इब्राहिम जाद्रान, करीम जनत और इकराम अलीखाल अफगानिस्तान की पिछली एकदिवसीय श्रृंखला में आयरलैंड के खिलाफ बाहर होने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

असगर अफगान, गुलबदीन नैब, जावेद अहमदी, उस्मान गनी, यामीन अहमदजई और सैयद शिरजाद को टीम से बाहर रखा गया है। ज्यादातर मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाले अटल ने काबुल ईगल्स के लिए सात टी20 खेले हैं और 114 रन बनाए हैं। अपेक्षाकृत अधिक अनुभवी कमाल के मिस ऐनक क्षेत्र के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में 898 रन हैं। कमाल ने एक टेस्ट मैच भी खेला है और बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी भी की है। इससे कहा जा सकता है कि उन्हें कुछ अनुभव जरुर है।

फारूकी बाएं हाथ के एक रोमांचक तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 2020 में अंडर 19 विश्व कप में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। उन्होंने पांच विकेट के साथ टूर्नामेंट का अंत किया। तेज गेंदबाज ने एक टी20 मुकाबला भी खेला है और आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए वह एक नेट गेंदबाज भी थे।

अफगानिस्तान की वनडे टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, सेदिक अटल, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीब जाद्रान, इकराम अलीखाल, शाहिद कमाल, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमत ओमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नूर अहमद।

अब्दुल रहमान एक तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर हैं। वहीँ चायनामैन गेंदबाज नूर अहमद पहले ही ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग और पाकिस्तान की पीएसएल में खेल चुके हैं। हशमतुल्लाह शाहिदी टीम की कमान संभालेंगे जिनकी असगर अफगान की जगह अफगानिस्तान का टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान बनाया गया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज सितम्बर में पाकिस्तान में खेली जाएगी।

अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ यूएई में खेलने के बाद अब तक कोई सीरीज नहीं खेली है। कोरोना वायरस भी इसमें एक अहम वजह है। देखना होगा कि पाकिस्तान में जाकर अफगानिस्तान की टीम का खेल किस प्रकार का होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment