अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में भी हराया, सीरीज पर जमाया कब्ज़ा 

सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Pic - Afghanistan Cricket Twtter)
सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Pic - Afghanistan Cricket Twtter)

अबुधाबी में रविवार को खेले गए दो मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान अंडर-19 ने श्रीलंका अंडर-19 (AFG-U19 vs SL-U19) को 6 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम 36.5 ओवर में 161 रन बनाकर ढेर हो गई, जवाब में अफगानिस्तान टीम ने 32.3 ओवर में 162/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। अफगानिस्तान के नुमान शाह (67 गेंद 72*) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनकी शुरुआत ख़राब रही। ओपनर विशेन हलामबागे खाता खोले बिना ही दूसरे ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। कप्तान शेवोन डेनियल का बल्ला इस मुकाबले में नहीं चला और वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए। दूसरे ओपनर सिनेथ जयवर्धने भी 14 रन बनाकर चलते बने। दिनुरा कालूपहाना भी बिना कोई रन बनाये आउट हो गए। टीम ने 55 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया और चमथ गोमेज़ 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हिरन जयसुंदरा ने 21 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से विहास थेवमीका ने 33 और दुविन्दु रणतुंगा ने 28 रन बनाकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। विश्वा लाहिरू 13 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और इसी वजह से टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। अफगानिस्तान के लिए फरीदून दाऊदजई और कामरान होतक ने तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत भी खास नहीं रही। ओपनर वफ़ीउल्लाह ताराखिल 1 रन बनाकर चलते बने। हिज़्बुल्लाह दुर्रानी ने 19 रनों की पारी खेली। जमशीद खान ने भी 22 रन बनाये। नुमान शाह ने कप्तान हारुन खान (18) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 120 तक ले गए। नुमान अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे और अली अहमद के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। नुमान ने 72 और अहमद ने 25 रन की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now