भारत में होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज हुई स्थगित, बड़ा कारण आया सामने 

AFG vs BAN Series Postponed: अफगानिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, इम महीने के अंत में अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) भारत के ग्रेटर नोएडा में बांग्लादेश की व्हाइट बॉल सीरीज में मेजबानी करने वाली थी। हालांकि अब यह सीरीज नहीं खेली जाएगी। इस सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया गया है। सीरीज को स्थगित करने का कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का एक अनुरोध रहा।

नहीं खेली जाएगी अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सीरीज

स्पोर्ट्सस्टार से मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को व्हाइट बॉल सीरीज को रिशेड्यूल करने का अनुरोध किया है। बांग्लादेशी बोर्ड ने इसका कारण जुलाई में भारत के मौसम को बताया है। दरअसल, जुलाई के महीने में भारत में बारिश का वक्त रहता है ऐसे में बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड के अनुसार यह इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए सही मौसम नहीं है।

दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज होनी थी। अब दोनों बोर्ड अगले पॉसिबल विंडो की तलाश कर रहे हैं। जिसमें इस सीरीज का आयोजन किया जा सके। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश के 2024 के व्यस्त शेड्यूल में अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज का आयोजन कब हो सकेगा। बांग्लादेश को अगस्त महीने में पाकिस्तान के दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। उसके बाद टीम को अपने घर में खेलना है। सितंबर के महीने में बांग्लादेश को भारत के दौरे पर सीरीज खेलनी है। भारत के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का सामना करना है।

शुरुआत में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक सिंह स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेलने का फैसला किया था। अफगानिस्तान की टीम के लिए यह स्टेडियम कई साल तक होम ग्राउंड रहा है। हालांकि साल 2021 में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद टीम अपने घर के मुकाबले यूनाइटेड अरम अमीरात यानि यूएई में खेलते रही है। हालांकि पिछले साल अफगानिस्तान और बीसीसीआई के बीच करार हुआ था जिसमें बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को कानपुर और ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम घरेलू मुकाबले के आयोजन के लिए आंवटित किए थे। अफगानिस्तान टीम भारत में कुछ और स्टेडियम में भी घरेलू मुकाबला खेलना चाहती है।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now