अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज को किया गया रिशेड्यूल

Nitesh
Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

अफगानिस्तान (Afghanistan) और आयरलैंड (Ireland) के बीच होने वाले वनडे सीरीज को रिशेड्यूल कर दिया गया है। यूएई में होने वाले इस सीरीज की मेजबानी अफगानिस्तान के पास थी। हालांकि वीजा मिलने में हो रही दिक्कतों की वजह से अफगानिस्तान की टीम देरी से यूएई पहुंची और इसी वजह से इस सीरीज को रिशेड्यूल करना पड़ा है।

अफगानिस्तान को यूएई का वीजा मिलने में काफी दिक्कतें आ रही थीं, इसीलिए उन्होंने ओमान में इस सीरीज के आयोजन का फैसला किया था। हालांकि आयरलैंड की टीम ओमान में खेलने में संकोच कर रही थी, इसी वजह से यूएई में ही मैचों के आयोजन का फैसला किया लेकिन इन सबके बीच अफगानिस्तान की टीम को वीजा मिलने में देर हो गई। जबकि आयरलैंड की टीम पहले ही यूएई पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल को तीसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप करने पर पूर्व दिग्गज ने उठाए सवाल

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी जानी है

आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होना है। ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। सीरीज के तीनों मुकाबले 18, 21 और 23 जनवरी को शेख जाएद स्टेडियम अबुधाबी में खेले जाने वाले थे। हालांकि अब ये मैच 21, 24 और 26 जनवरी उसी जगह खेले जाएंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले आयरलैंड की टीम यूएई के खिलाफ चार मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। आठ जनवरी से यूएई और आयरलैंड के बीच ये वनडे सीरीज खेली जाएगी। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले तैयारियों के लिए यूएई से ये वनडे सीरीज खेली जाएगी।

क्रिकेट आयरलैंड के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने कहा " हमने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के रिक्वेस्ट को मान लिया है। हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि अफगानिस्तान की टीम को वीजा दिक्कतों की वजह से यूएई पहुंचने में देरी हो रही है। इसी वजह से उन्हें क्वांरटीन में भी और समय लगेगा और इसका मतलब ये हुआ कि तय शेड्यूल के मुताबिक हम मैच नहीं खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर के आउट होने के तरीके पर मार्क वॉ ने उठाए सवाल

Quick Links