पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने लगातार दूसरे T20I में हराया, दर्ज की यादगार सीरीज जीत 

अफगानिस्तान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की
अफगानिस्तान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की

शारजाह में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज (AFG vs PAK) के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रोमांचक तरीके से 7 विकेट से हरा दिया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 130/6 का स्कोर बनाया, जवाब में अफगानिस्तान ने एक गेंद शेष रहते 133/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सैम अयूब अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उनके बाद आये अब्दुल्लाह शफ़ीक़ भी अपना खाता नहीं खोल पाए और पिछली चार टी20 पारियों में लगातार चार बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया। मोहम्मद हारिस के बल्ले से 9 गेंदों में 15 रन आये और वह 20 के स्कोर पर आउट हुए। तैयब ताहिर 13 के निजी स्कोर पर करीम जनत का शिकार बने। आजम खान ने सिर्फ 1 रन बनाया और वह पांचवें विकेट के रूप में 63 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से इमाद वसीम और कप्तान शादाब खान ने मोर्चा संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 130 तक ले गए। शादाब 32 रन बनाकर आउट हुए। वसीम अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 64 रनों की नाबाद पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ से फज़लहक़ फ़ारूक़ी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान को 30 रनों की शुरुआत मिली। उस्मान घनी 7 रन बनाकर ज़मान खान का शिकार बने। रहमानुल्लाह गुरबाज ने शुरुआत में तेजी से रन बटोरे लेकिन बीच में उनकी पारी भी धीमी हो गई और वह 49 गेंदों में 44 रन बनाकर 86 के स्कोर पर आउट हुए। इब्राहिम जादरान के बल्ले से 38 रन आये। बीच के ओवरों में पाकिस्तान ने अच्छी गेंदबाजी की और अफगानिस्तान के लिए मामला फंसता हुआ नजर आया लेकिन पारी के 19वें ओवर में नसीम शाह ने 17 रन खर्च कर दिए और मैच पलट गया। अंतिम ओवर में अफगानिस्तान ने जीत के लिए जरूरी 5 रन बना लिए और मुकाबला अपने नाम किया। नजीबुल्लाह जादरान 23 और मोहम्मद नबी ने 14 रनों की नाबाद पारियां खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now