Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अहमद शहजाद का प्रतिबन्ध छह सप्ताह के लिए बढ़ाया गया

  • इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की गलती की वजह से ही ऐसा हुआ है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:37 IST

Enter caption

पाकिस्तान के प्रतिबंधित क्रिकेटर अहमद शहजाद का प्रतिबन्ध छह सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। उन्हें डोपिंग टेस्ट में फेल पाए जाने के बाद 4 महीने के लिए बैन किया गया था। इनके प्रतिबन्ध की अवधि अग्रीमेंट की सहमति के नियमों का उल्लंघन बढ़ाई गई है। सोशल मीडिया पर उन्होंने क्लब क्रिकेट में भाग लेने की बात स्वीकार की थी जबकि उन्हें नहीं खेलना चाहिए था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और छह सप्ताह के लिए बैन का समय बढ़ाया है। पीसीबी के नियमों के अनुसार प्रतिबंधित खिलाड़ी किसी भी तरह के क्रिकेट मुकाबलों में भाग नहीं ले सकता है। शहजाद ने मुस्लिम जिमखाना क्रिकेट क्लब के लिए खेलने की बातें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। यह क्लब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़ा हुआ है इसलिए क्रिकेटर पर कार्रवाई हुई है। इस पर शहजाद ने कहा कि उन्हें इस धारा के बारे में जानकारी नहीं थी और जानबूझकर ऐसा नहीं किया है। एक ई-मेल के जरिये शहजाद ने पीसीबी को जवाब भेजा। 

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद पीसीबी ने इस खिलाड़ी का मामला स्वतंत्र बोर्ड को भेजा था और वहां से प्रतिबंध की अवधि निर्धारित की गई थी। इससे पहले भी कई पाकिस्तानी खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल होकर बाहर किये गए हैं। फैसलाबाद में एक वन-डे मैच के दौरान शहजाद का रक्त नमूना लिया गया था और उसमें उन्हें पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आई थी। 

इस खिलाड़ी ने पाक की तरफ से 13 टेस्ट मैचों के अलावा 81 एकदिवसीय और 57 टी20 मुकाबलों में शिरकत की है। बैन की अवधि बढ़ाने के बाद अब यह 22 दिसम्बर को समाप्त होगा। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को इस तरह बैन झेलना पड़ रहा हो। मैच फिक्सिंग में भी कई खिलाड़ी प्रतिबंधित चल रहे हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 02 Nov 2018, 17:56 IST
Advertisement
Fetching more content...