Create

हमारी टीम इंग्लैंड के जाल में नहीं फंसेगी, बैजबॉल स्टाइल को लेकर एडेन मार्करम का बयान

England Lions v South Africa - Tour Match: Day Four
England Lions v South Africa - Tour Match: Day Four

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनकी टीम अपने हिसाब से मुकाबला खेलेगी और इंग्लैंड के 'बैजबॉल' स्टाइल को कॉपी नहीं करेगी और ना ही उस जाल में फंसेगी।

दरअसल टेस्ट क्रिकेट में इंग्‍लैंड के नए तरीके से खेलने को इंग्लिश मीडिया ने बैजबॉल नाम दिया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि हेड कोच ब्रेंडन मैकलम का निकनेम बैज है। मैकलम की अगुवाई में इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस वक्त जबरदस्त आक्रामक क्रिकेट खेल रही है। इसी वजह से वो लगातार मुकाबले जीत रहे हैं। मैकलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने सबसे पहले न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से बुरी तरह हराया और इसके बाद भारतीय टीम को एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच में भी बड़े अंतर से मात दी।

हम इंग्लैंड के स्टाइल को कॉपी नहीं करेंगे - ए़डेन मार्करम

वहीं साउथ अफ्रीका के ए़डेन मार्करम ने कहा है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ अपने हिसाब से खेलेंगे और उनकी टीम अपनी रणनीति पर काम करेगी। न्यूज24 के मुताबिक उन्होंने कहा,

हमारी अपनी एक अलग तरह की क्रिकेट है और हम उसी ब्रांड के तहत कई सालों से खेल रहे हैं। हमें उसी हिसाब से ही खेलना होगा। इंग्लैंड के खेलने का स्टाइल अलग है और हमारा अलग है। इतने सालों से हम जो कर रहे हैं हमें उस पर भरोसा रखना होगा और उम्मीद है कि इसके जरिए हम उनका मुकाबला कर सकेंगे। मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम इंग्लैंड की तरह खेलने के जाल में फंसेगी।

एडेन मार्करम ने खुद के ओपन करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्हें नहीं पता है कि वो पारी की शुरूआत करेंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment