Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: अजंता मेंडिस ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:18 IST

अजंता मेंडिस
अजंता मेंडिस

BBC सिंहला के मुताबिक मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर और कैरम बॉल को इंटरनेशनल क्रिकेट में लाने वाले श्रीलंकाई स्पिनर अजंंता मेंडिस ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। 2015 में आखिरी बार श्रीलंका के लिए खेलने वाले मेंडिस फिलहाल 34 साल के हैं।

2008 एशिया कप के फाइनल में भारत के खिलाफ 13 रन देकर 6 विकेट लेने वाले मेंडिस को उनके उस प्रदर्शन के लिए काफी याद किया जाता है। इसके बाद मेंडिस ने भारत के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेब्यू भी किया था और मात्र 3 मैचों में ही उन्होंने 28 विकेट झटकते हुए भारतीय टीम की बल्लेबाजी को हिलाकर रख दिया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम होगा 'अरुण जेटली स्टेडियम'

क्रिकेट पर लिखने वाले रॉब स्टीन ने मेंडिस के उस साल के शानदार प्रदर्शन के बाद लिखा था, "मैंने स्पिन गेंदबाजी का भविष्य देखा है और उसका नाम है अजंता मेंडिस।"

मेंडिस ने इसके बाद इतिहास में सबसे तेज 50 वनडे विकेट पूरे किए थे और टी-20 में एक मैच में 6 विकेट लेने का कारनामा दो बार करने वाले वह इकलौते गेंदबाज हैं। शुरुआत में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेंडिस 2009 और 2012 टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजी के मुख्य थे, लेकिन फिर बल्लेबाजों नें उन्हें पढ़ना शुरू कर दिया और उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली।

मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 19 टेस्ट मेें 70, 87 वनडे में 152 और 39 टी-20 में 66 विकेट झटके थे। इस साल मेंडिस श्रीलंका की घरेलू क्रिकेट में पुलिस स्पोर्ट्स क्लब की कप्तानी कर रहे थे। वह बेहद कम गेंदबाजी कर रहे थे और मूलरूप से वह टीम में एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 28 Aug 2019, 20:10 IST
Advertisement
Fetching more content...