Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम होगा 'अरुण जेटली स्टेडियम'

कोटला में अरुण जेटली की पुरानी phioto
कोटला में अरुण जेटली की पुरानी photo
Neeraj P
ANALYST
Modified 27 Aug 2019
न्यूज़

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने हाल ही में दिवंगत हुए पूर्व वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली को सम्मान देने के लिए दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है। 12 सितंबर को स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर रखा जाना है और इसी कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम के नाम को भी बदला जाएगा। जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे थे और उनके योगदान की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है।

इस सम्मान समारोह का आयोजन 12 सितंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग ऑडिटोरियम में किया जाएगा जिसमें गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे। युवा मामले और खेल राज्य मंत्री किरन रिजिजू भी इस मौके पर मौजूद होंगे।

आपको बता दें कि जेटली 1999 से लेकर 2013 तक DDCA के प्रेसीडेंट थे और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान स्टेडियम को काफी बेहतरीन बनाने का काम किया था। जेटली द्वारा लिए गए निर्णय से स्टेडियम को और बड़ा बनाया जा सके जिससे कि ज़्यादा दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकें। इसके अलावा जेटली ने ही स्टेडियम में वर्ल्ड-क्लास ड्रेसिंग रूम बनवाने का काम किया था।

यह भी पढ़ें: फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में कोहली के नाम पर होगा एक स्टैंड

वर्तमान DDCA प्रेसीडेंट रजत शर्मा का कहना है कि जेटली के सहयोग का ही नतीजा है कि वीरेन्दर सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, इशांत शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलाा है।

DDCA चीफ ने कहा, "जिस व्यक्ति ने स्टेडियम की स्थिति बेहतरीन करने का काम किया उसके नाम पर स्टेडियम का नाम होने से बेहतर और क्या हो सकता है।"

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सम्मान के तौर पर DDCA ने फिरोजशाह कोटला मैदान के एक स्टैंड को 'विराट कोहली स्टैंड' बनाने का निर्णय लिया था। इस निर्णय की घोषणा 18 अगस्त, 2008 को की गई थी क्योंकि इसी दिन कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 27 Aug 2019, 16:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now