Hindi Cricket News: फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में कोहली के नाम पर होगा एक स्टैंड

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सम्मान के तौर पर दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने फिरोजशाह कोटला मैदान के एक स्टैंड को 'विराट कोहली स्टैंड' बनाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय की घोषणा आज इसलिए की गई क्योंकि 18 अगस्त, 2008 को ही कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

डीडीसीए के प्रेसिडेंट रजत शर्मा ने कहा, "विश्व क्रिकेट में विराट कोहली के अद्भुत योदगान ने डीडीसीए को गौरवान्वित किया है। हम उन्हें कई उपलब्धियां हासिल करने के लिए सम्मानित करना चाहते हैं। इन लम्हों को यादगार बनाने के लिए डीडीसीए ने एक स्टैंड को उनके नाम करने का निर्णय लिया है। मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि विराट कोहली स्टैंड दिल्ली के युवा क्रिकेटर्स को प्रेरित करने का काम करेगा।"

शर्मा ने डीडीसीए के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर आगे कहा, "हम इस बात को लेकर भी उत्सुक हैं कि भारतीय टीम केवल एक दिल्ली के खिलाड़ी की अगुवाई में नहीं खेल रही है बल्कि टीम में एक ओपनिंग बल्लेबाज, विकेटकीपर बल्लेबाज और एक तेज गेंदबाज भी शामिल है। पूरी टीम और कोच रवि शास्त्री को सम्मानित करना डीडीसीए के लिए गर्व की बात है।"

यह भी पढ़ें: एक दशक में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

इस सम्मान समारोह का आयोजन 12 सितंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग ऑडिटोरियम में किया जाएगा जिसमें गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे तो वहीं युवा मामले और खेल राज्य मंत्री किरन रिजिजू भी मौके पर मौजूद होंगे।

बिशन सिंह बेदी औऱ मोहिंदर अमरनाथ दिल्ली के दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम पर स्टैंड बनाए जा चुके हैं, लेकिन यह तब हुआ था जब ये दोनों खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे। इस नजरिए से देखने पर कोहली का सम्मान कोटला की हाल ऑफ फेम में काफी ऊंचा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now