Create
Notifications

अजय जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

भारतीय टीम को लगातार दूसरे मुकाबले में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा
भारतीय टीम को लगातार दूसरे मुकाबले में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के हाथों मिली करारी शिकस्त को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अजय जडेजा ने कहा है कि भारतीय टीम टॉस से पहले ही घबरा गई और इसी वजह से उन्होंने टीम सेलेक्शन में इस तरह के बदलाव किए। अजय जडेजा ने रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजने के फैसले की आलोचना की।

भारत ने कीवी टीम के खिलाफ मुकाबले के लिए एक चौंकाने वाला बदलाव किया। सूर्यकुमार यादव के अनफिट होने की वजह से इशान किशन को मौका दिया गया और उनसे ओपन कराया गया। हालांकि हैरान कर देने वाली बात ये रही कि रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजा गया और कप्तान कोहली खुद चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। इससे पूरी टीम का बैलेंस ही बिगड़ गया।

भारतीय टीम ने टॉस से पहले ही पैनिक बटन दबा दिया - अजय जडेजा

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने भारतीय टीम की इस रणनीति पर सवाल उठाए और कहा कि टीम को अपने प्लान के बारे में पता ही नहीं था। उन्होंने कहा,

मैच शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड ने भारत को डॉमिनेट करना शुरू कर दिया था। भारत ने पैनिक बटन दबा दिया। जिस तरह से उन्होंने टीम सेलेक्शन किया, उससे इस बात का साफ पता चलता है। इसके बाद टॉस हारना भी एक बड़ा झटका रहा। हालांकि ये भारत के हाथ में नहीं था लेकिन इशान और राहुल को ओपन करते हुए देखकर हैरानी हुई। इससे ज्यादा हैरानी रोहित शर्मा को तीसरे और विराट कोहली को चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए देखकर हुई। जब तक न्यूजीलैंड बैटिंग के लिए आई गेम में कुछ भी नहीं बचा था। पहले छह ओवरों के बाद ही सारी उम्मीदें धराशायी हो गईं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now