Create
Notifications

अजय जडेजा ने भुवनेश्वर कुमार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार विकेट सेलिब्रेट करते हुए
भुवनेश्वर कुमार विकेट सेलिब्रेट करते हुए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने जसप्रीत बुमराह के रोल को काफी अच्छी तरह से निभाया है।

भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में वनडे और टी20 टीम में वापसी की है और जबरदस्त प्रदर्शन किया है। दोनों ही सीरीज में उनका परफॉर्मेंस लाजवाब रहा। वनडे सीरीज में वो अपनी पुरानी लय में नजर आए और अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया। उन्होंने तीन वनडे मुकाबलों में 22.5 की औसत से छह विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में शतक लगाया लेकिन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके

भुवनेश्वर कुमार को लेकर अजय जडेजा की प्रतिक्रिया

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ने जसप्रीत बुमराह का रोल काफी अच्छी तरह से निभाया है। उन्होंने कहा,

भुवनेश्वर कुमार ने आगे बढ़कर एक लीडर की जिम्मेदारी उठाई है। नई गेंद से गेंदबाजी करने के अलावा जसप्रीत बुमराह टीम में जो रोल निभाते हैं भुवी ने उसे भी पूरा किया है। जब विकेट नहीं मिलते थे तो आप उन्हें गेंदबाजी पर लगाते थे। वहीं डेथ ओवर्स में भी प्रेशर आने पर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई। भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाई। ये रोल दो-धारी तलवार हैं। क्योंकि सैम करन जैसा बल्लेबाज अन्य गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ रन बना रहा था लेकिन भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ वो डिफेंड कर रहे थे। ये चीजें भले ही आंकड़ों में ना दिखें लेकिन उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की।

अजय जडेजा के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी के वक्त काफी दिमाग लगाते हैं। उन्हें अपनी बॉडी का ख्याल रखने की जरुरत है ताकि वो लगातार टीम के लिए इसी तरह बेहतरीन परफॉर्मेंस करते रहें।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के बल्लेबाज ने एक ही ओवर में जड़े 6 छक्के, बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...