Create
Notifications

किन गेंदबाजों को गेंदबाजी करते देखने में मजा आता है? एजाज पटेल ने रविचंद्रन अश्विन को दिया जवाब

रविचंद्रन अश्विन ने एजाज पटेल के साथ बातचीत का वीडियो शेयर किया
रविचंद्रन अश्विन ने एजाज पटेल के साथ बातचीत का वीडियो शेयर किया
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) से बातचीत कर रहे हैं। एजाज पटेल हाल में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे।

वीडियो में पटेल से पूछा गया कि उन्‍हें किन गेंदबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखने में मजा आता है। कीवी स्पिनर ने जवाब दिया कि उन्‍हें श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ काफी पसंद हैं और जब वह बढ़ रहे थे तब हेराथ को गेंदबाजी करते देखने में उन्‍हें काफी अच्‍छा महसूस होता था। इसके अलावा पटेल ने कहा कि उन्‍हें वसीम अकरम और डेनियल विटोरी को भी गेंदबाजी करते हुए देखने में मजा आता था।

अश्विन ने कू पर एजाज पटेल के साथ अपना वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'डीआरएस विथ ऐश वापस आ गया है। आज के ऐपिसोड में मैं उनसे बात कर रहा हूं, जो 10 विकेट के एलीट क्‍लब में शामिल हुए एजाज पटेल। शुरूआती जिंदगी, न्‍यूजीलैंड प्रवास, पसंदीदा आईपीएल टीम, पसंदीदा बल्‍लेबाज, गेंदबाजों को देखने में मजा आता हो और पूरी क्रिकेट की यात्रा।'

एजाज पटेल ने कहा, 'रंगना हेराथ। उन्‍हें गेंदबाजी करते देखना अच्‍छा लगता था। मेरा कद भी उनके समान है। उन्‍होंने खेल में जो हासिल किया, वो बहुत आगे हैं। मैं जब बड़ा हो रहा था, तब उन्‍हें गेंदबाजी करते हुए देखना अच्‍छा लगता था। वसीम अकरम। जब मैं युवा था, तो उन्‍हें गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद था और डेनियल विटोरी उनके नियंत्रण के कारण। विटोरी का नियंत्रण शानदार था और आज भी मैं उन्‍हें देखता हूं तो सोचता हूं कि वाह।'

बता दें कि एजाज पटेल टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। उनसे पहले यह कमाल जिम लेकर और अनिल कुंबले कर सके थे। बाएं हाथ के स्पिनर ने यह उपलब्धि भारत के खिलाफ मुंबई टेस्‍ट में हासिल की थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...