"अजिंक्य रहाणे उतने ही आक्रामक हैं जितने विराट कोहली"

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता का मानना है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) उतनी ही आक्रामक कप्तानी करते हैं जितना विराट कोहली करते थे। मेलबर्न टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी का काफी बड़ा योगदान रहा था। उनकी कप्तानी से कई सारे क्रिकेट दिग्गज हैरान रह गए थे।

स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान दीपदास गुप्ता ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे पता था कि अजिंक्य रहाणे ऐसा कर सकते हैं। मैं अजिंक्य रहाणे का फैन ना केवल उनके इंटरनेशनल डेब्यू बल्कि फर्स्ट क्लास के दिनों से रहा हूं। उनको होने से लगता है कि कोई स्पेशल वहां पर है। वो भले ही चुपचाप रहते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वो अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते हैं। जिस तरह वो सोचते हैं वो विराट कोहली की ही तरह आक्रामक हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के 4 स्टार खिलाड़ी जो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने जीता मेलबर्न टेस्ट

आपको बता दें कि मेलबर्न टेस्ट मैच में भारत ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया था। इससे पहले एडिलेड टेस्ट मैच में टीम इंडिया 36 रन पर ऑल आउट हो चुकी थी और उनकी वापसी की संभावना काफी कम थी। हालांकि भारतीय टीम ने बेहतरीन वापसी की और कंगारू टीम को मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर की। अजिंक्य रहाणे ने शानदार बैटिंग करते हुए पहली पारी में शतक लगाया। वहीं उनकी कप्तानी भी काफी लाजवाब रही।

मेलबर्न टेस्ट मैच के बाद कई दिग्गजों ने रहाणे की कप्तानी की तारीफ की। पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इयान चैपल ने भी रहाणे की काफी प्रशंसा की।

ये भी पढ़ें: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय गेंदबाजों के 3 यादगार और बेहतरीन स्पेल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता