Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे ने दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा
SENIOR ANALYST
Modified 26 Jan 2021
न्यूज़

हाल ही में अपनी कप्तानी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज जिताने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अजिंक्य रहाणे ने चेतेश्वर पुजारा की काफी तारीफ की और कहा कि वो टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चेतेश्वर पुजारा की धीमी बैटिंग पर काफी सवाल उठे थे। हालांकि रहाणे ने पुजारा की बैटिंग स्टाइल का समर्थन किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा,

जो लोग टेस्ट क्रिकेट को अच्छी तरह समझते हैं वो पुजारा के योगदान को कभी नजरदांज नहीं कर सकते हैं। पुजारा को अपने गेम के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है और लोग क्या कहते हैं उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। टीम में उनका होना ही काफी बड़ी बात है। उनके होने से टीम के बाकी खिलाड़ी आसानी से रन बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

अजिंक्य रहाणे ने चेतेश्वर पुजारा के दृढ़ निश्चय और हार ना मानने वाले जज्बे की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चेतेश्वर पुजारा भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 271 रन बनाए थे। यहां पर सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि उन्होंने सबसे ज्यादा 928 गेंदों का भी सामना किया। अजिंक्य रहाणे ने पुजारा को लेकर कहा,

उनका जो दृढ़ निश्चय और फोकस है वो काफी जबरदस्त है। इस बात के लिए उनकी काफी तारीफ होनी चाहिए। टीम के लिए उन्होंने अपने शरीर पर गेंदें खाई और ये काफी जबरदस्त चीज थी। इससे पता चलता है कि आप टीम की जरुरत के हिसाब से खेलते हैं और मेंटली कितने टफ हैं।

ये भी पढ़ें: "अगर मिचेल स्टार्क उपलब्ध रहते हैं तो फिर आरसीबी की टीम उन्हें जरुर खरीदने की कोशिश करेगी"

Published 26 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now