Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे ने कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को चुने जाने का कारण बताया

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
SENIOR ANALYST
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हुआ तो एक नाम को शामिल नहीं कए जाने पर सबने हैरानी जताई। चौथे टेस्ट मैच के लिए वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को टीम में जगह मिली थी जबकि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बाहर कर दिया गया था। सबका मानना था कि कुलदीप को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए था। हालांकि अब कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया है कि क्यों कुलदीप की जगह वॉशिंगटन को मौका दिया गया।

स्पोर्ट्स टुडे के खास बातचीत में अजिंक्य रहाणे ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

वो काफी मुश्किल फैसला था, क्योंकि कुलदीप वहां पर एक स्पिन गेंदबाज के तौर पर गए थे और उनकी टीम में जगह बनती थी। लेकिन हमें अपनी टीम के लिए बेस्ट कॉम्बिनेशन बनाना था। वॉशिंगटन सुंदर को उनकी बैटिंग की वजह से टीम में शामिल किया गया। मैं पांच गेंदबाजों के साथ उतरने के बारे में सोच रहा था और वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी भी कर सकते थे। हमें पता था कि वो बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं और उन्होंने उसे साबित भी किया।

ये भी पढ़ें: यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल करने वाले टॉप-3 भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली का नाम शामिल नहीं

अजिंक्य रहाणे ने कुलदीप यादव से कही थी बड़ी बात

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने ड्रेसिंग रुम में सभी खिलाड़ियों को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने खासतौर पर कुलदीप यादव का भी नाम लिया जो पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान बेंच पर ही बैठे रहे। उन्होंने कुलदीप से कहा,

कुलदीप मुझे पता है कि तुम्हारे लिए ये काफी मुश्किल था। तुम्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन तुम्हारा एट्टीट्यूड काफी अच्छा था। तुम्हारा टाइम जरुर आएगा, बस कड़ी मेहनत करते रहो।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी और लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीती।

ये भी पढ़ें: 3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करेंगे

Published 25 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now