Create

WTC Final: अजिंक्‍य रहाणे ने नेट्स पर जमकर बहाया पसीना, तकनीक पर किया काम

अजिंक्‍य रहाणे
अजिंक्‍य रहाणे

भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह नेट्स पर बल्‍लेबाजी करने के दौरान अपनी तकनीक पर ध्‍यान देते हुए नजर आए।

भारतीय टीम इस समय विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में जुटी है, जो 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में शुरू होगा। न्‍यूजीलैंड की टीम विश्‍वास से लबरेज है क्‍योंकि उसने हाल ही में इंग्‍लैंड को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से मात दी। यह न्‍यूजीलैंड की इंग्‍लैंड में 22 साल में पहली टेस्‍ट सीरीज जीत है।

बहरहाल, 33 साल के अजिंक्‍य रहाणे ने जो क्लिप शेयर की, उसमें वह अपनी तकनीक पर करीब से काम करते हुए नजर आ रहे हैं। रहाणे ने वीडियो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'मैच से पहले बेसिक्‍स को सही करते हुए।'

दमदार तकनीक के कारण रहाणे को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम के प्रमुख बल्‍लेबाजों में से एक माना जा रहा है। इंग्‍लैंड में गेंद काफी घूमती है और ऐसे में रहाणे की तकनीक काफी काम आ सकती है।

बहरहाल, भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट में मोहम्‍मद सिराज और ईशांत शर्मा के साथ फोटो पोस्‍ट किया है। ध्‍यान दिला दें कि भारतीय टीम ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले तीन दिवसीय इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच खेला था।

इंग्‍लैंड में देर से गेंद खेलना जरूरी: अजिंक्‍य रहाणे

अजिंक्‍य रहाणे के मुताबिक इंग्‍लैंड में बल्‍लेबाज के लिए देर से गेंद खेलना जरूरी है ताकि वह मूवमेंट का अच्‍छे से सामना कर पाएं। उप-कप्‍तान ने साथ ही कहा कि जो बल्‍लेबाज चुनौती के लिए तैयार है, उसे इंग्‍लैंड में खेलने में मजा आएगा।

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट को दिए इंटरव्‍यू में रहाणे ने कहा, 'इंग्‍लैंड में चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहने वाले बल्‍लेबाजों को खेलने में मजा आएगा। बल्‍लेबाज के रूप में मैंने सीखा कि शरीर के करीब से गेंद को खेलो। आप कभी क्रीज पर जम नहीं सकते, भले ही आप 70 या 80 रन बनाकर खेल रहे हो। एक गेंद आपको आउट कर देती है।'

रहाणे ने बताया कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचना भारतीय टीम की बड़ी उपलब्धि है, लेकिन उनकी टीम इसे भी अन्‍य मैचों के समान समझकर खेलेगी।

उन्‍होंने कहा, 'हमने बतौर टीम दो साल निरंतर अच्‍छी क्रिकेट खेली। इसका नतीजा यह रहा कि हम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचे। यह आसान नहीं होगा, लेकिन जब से डब्‍ल्‍यूटीसी की शुरूआत है, हमारी टीम ने इकाई के रूप में प्रदर्शन किया है। यह महत्‍वपूर्ण मैच है, लेकिन हम इसे अन्‍य मैचों के समान समझकर खेलेंगे। हमारे पास तैयारी का अच्‍छा समय रहा। मैं इस मैच को लेकर बहुत उत्‍साहित हूं। हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ देंगे और जो भी नतीजा निकलेगा, उसे स्‍वीकार करेंगे।'

अजिंक्‍य रहाणे ने अब तक 73 टेस्‍ट में 41.28 की औसत और 12 शतकों की मदद से 4583 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment