Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर बन सकते हैं सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन

अजित अगरकर
अजित अगरकर
Nitesh
ANALYST
Modified 24 Dec 2020
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर सेलेक्शन कमेटी के अगले चेयरमैन बन सकते हैं। मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति गुरुवार को चयन समिति पद के लिए इंटरव्यू लेगी। खबरों के मुताबिक अजित अगरकर इस रेस में सबसे आगे हैं। जिन भी प्लेयर्स ने इस पद के लिए अप्लाई किया है उसमें अजित अगरकर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में 26 टेस्ट और 191 वनडे मुकाबले खेले हैं।

एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को मार्च में सेलेक्टर बनाया गया था। जबकि सरनदीप, परनजाप और गांधी कुछ और महीने तक सेलेक्टर बने रहे। अजित अगरकर के अलावा और भी कई पूर्व खिलाड़ियों ने सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन पद के लिए अप्लाई किया था।

इनमें लेफ्ट ऑर्म स्पिनर मनिंदर सिंह (35 टेस्ट और 59 वनडे), पूर्व ओपनर शिव सुंदर दास (23 टेस्ट और 4 वनडे), पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा (23 टेस्ट और 65 वनडे), पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा (6 टेस्ट और 12 वनडे), पूर्व ऑफ स्पिनर निखिल चोपड़ा (1 टेस्ट और 39 वनडे) और पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया (2 टेस्ट और 19 वनडे) के नाम प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनके क्रिकेट स्तर में सुधार द्रविड़-कुंबले की लीडरशिप में हुआ

हालांकि बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक जोनल बेसिस के आधार पर सेलेक्टर्स को चुनने का प्रावधान नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि इस बार पुराने नियम का ही पालन किया जाएगा।

वेस्ट जोन से अजित अगरकर सबकी पहली पसंद हैं

एक सूत्र ने आईएनएस से बातचीत में बताया "वेस्ट जोन से अजित अगरकर पहली पसंद हैं। ईस्ट जोन से शिवसुंदर दास को चुना जा सकता है। नॉर्थ जोन से 5 लोग हैं। गुरुवार को उनका इंटरव्यू होगा और उसके बाद नामों का ऐलान शायद 2-3 दिन में किया जाएगा।"

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे क्रिकेटर जो सोशल मीडिया पर वीरेंदर सहवाग को दे सकते हैं टक्कर

Published 24 Dec 2020, 13:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now