Create
Notifications

"अगर भारत 6-0 से भी श्रीलंका को हरा दे तब भी शिखर धवन की जगह टी20 वर्ल्ड कप में पक्की नहीं है"

शिखर धवन
शिखर धवन
SENIOR ANALYST

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के आईपीएल (IPL) में बेहतरीन परफॉर्मेंस के बावजूद पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की नहीं है। अजित अगरकर के मुताबिक अगर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के सभी मैचों में जीत भी हासिल कर ले तब भी धवन की जगह प्लेइंग इलेवन में तय नहीं है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और के एल राहुल इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप के लिए फर्स्ट च्वॉइस ओपनर हैं।

शिखर धवन इस वक्त भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। 18 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में वो कप्तानी करेंगे।

अजित अगरकर के मुताबिक शिखर धवन ने कुछ गलत नहीं किया है इसके बावजूद वो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत के फर्स्ट च्वॉइस ओपनर नहीं हैं। सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से उन्हें रन बनाने होंगे। खासकर टी20 में ज्यादा से ज्यादा स्कोर करने होंगे। मुझे नहीं लगता है कि आईपीएल में वो कुछ भी गलत कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा और के एल राहुल इस वक्त उनसे आगे हैं। इंग्लैड के खिलाफ भले ही के एल राहुल का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा लेकिन इसके अलावा उन्होंने सफेद गेंद की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

शिखर धवन को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे - अजित अगरकर

अजित अगरकर ने आगे कहा कि अगर शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करनी है तो फिर उन्हें लगातार रन बनाने होंगे। उन्हें कप्तानी मिलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा जब तक वो रन नहीं बनाएंगे। अगरकर ने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि कप्तानी से कोई फर्क पड़ेगा। अगर इंडिया ये सीरीज 6-0 से भी जीतती है तब भी मुझे नहीं लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी दावेदारी मजबूत होगी। ऐसा तभी होगा जब वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की लगातार तीसरे वनडे में हार, बाबर आजम की 158 रनों की पारी भी नहीं दिला सकी जीत

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now