Create

पाकिस्तान की लगातार तीसरे वनडे में हार, बाबर आजम की 158 रनों की पारी भी नहीं दिला सकी जीत

बाबर आजम
बाबर आजम
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड (England Cricket Team) ने बर्मिंघम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में भी पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam ) के जबरदस्त शतक की बदौलत 9 विकेट पर 331 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 48 ओवर में ही 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जेम्स विंस को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और साकिब महमूद को 3 मैचों में 9 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट 21 के स्कोर पर फखर जमान के रूप में गंवा दिया। इसके बाद इमाम उल हक और कप्तान बाबर आजम ने दूसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। इमाम उल हक ने 73 गेंद पर 56 रन बनाए।

बाबर आजम ने खेली करियर की बेस्ट पारी

उनके आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच तीसरे विकेट के लिए 179 रनों की मैराथन साझेदारी हुई। रिजवान ने 58 गेंद पर 74 रन बनाए। वहीं बाबर आजम ने 139 गेंद पर 14 चौके और 4 छक्के की मदद से 158 रनों की मैराथन पारी खेली। उन्होंने वनडे में सबसे कम पारियों में 14 शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने यह कारनामा 81वीं पारी में हासिल किया। बाबर आजम की पारी की बदौलत पाकिस्तान ने विशाल स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और डेविड मलान बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि इसके अलावा सभी बल्लेबाज अपना-अपना योगदान देते रहे। कप्तान बेन स्टोक्स ने 28 गेंद पर 32, जैक क्रॉली ने 39 और फिलिप साल्ट ने 37 रन बनाए।

एक समय 24वें ओवर में इंग्लैंड 165 रन पर 5 विकेट गंवाकर थोड़ी मुश्किल में लग रही थी। हालांकि जेम्स विंस और लुईस ग्रेगरी ने 129 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। विंस ने अपना पहला वनडे शतक जड़ा और 95 गेंद पर 102 रन बनाए, जबकि ग्रेगरी ने 69 गेंद पर 77 रनों की पारी खेली। क्रेग ओवर्टन ने 15 गेंद पर नाबाद 18 और ब्रायडन कार्स ने नाबाद 12 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिला दी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...