पाकिस्तान सुपर लीग में वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने लिया हैट्रिक, टीम को मिली हार

अकील हुसैन ने लिया हैट्रिक (Photo Credit - PSL)
अकील हुसैन ने लिया हैट्रिक (Photo Credit - PSL)

वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। अकील हुसैन पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच में हैट्रिक विकेट लिया। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

अकील हुसैन ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर सबसे पहले आमिर जमाल को आउट किया। उन्होंने आमिर जमाल को विकेटीकपर लौरी एवांस के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर मेहरान मुमताज को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद ल्युक वुड को आउट करके अपना हैट्रिक पूरा कर लिया। हैट्रिक पूरा करने के बाद अकील हुसैन बाउंड्री लाइन तक दौड़कर चले गए और अपने ही अंदाज में सेलिब्रेट किया।

अकील हुसैन के 4 विकेटों के बावजूद क्वेटा ग्लैडिएटर्स को मिली हार

अकील हुसैन ने इन तीन विकेटों के अलावा पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम का भी विकेट निकाला। कुल मिलाकर अकील हुसैन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि इसके बावजूद खराब बल्लेबाजी की वजह से उनकी टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 17.5 ओवर में सिर्फ 120 रन बनाकर सिमट गई। पेशावर की तरफ से उनके युवा ओपनर सैम अयूब ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने सबसे पहले बल्लेबाजी के दौरान 12 गेंद पर 1 चौका और 3 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 20 रन देकर 2 विकेट लिए। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। क्वेटा की टीम ने सिर्फ 76 रन तक 5 विकेट गंवा दिए और इसी वजह से कभी भी वापसी नहीं कर पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता