Create
Notifications

अक्षय कुमार ने मौजूदा टीम के अपने दो पसंदीदा क्रिकेटर बताए, ये विराट और रोहित नहीं हैं

अक्षय कुमार के पसंदीदा क्रिकेटरों में शामिल नहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा
अक्षय कुमार के पसंदीदा क्रिकेटरों में शामिल नहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा
Vivek Goel

बॉलीवुड सुपरस्‍टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का क्रिकेट के प्रति लगाव फैंस अच्‍छी तरह जानते हैं और वह भारतीय टीम (India Cricket team) का मैच देखने के लिए अधिकांश स्‍टेडियम में पहुंच जाते हैं। बॉलीवुड के एक्‍शन कुमार ने एक चैनल को मौजूदा टीम में से अपने पसंदीदा दो भारतीय खिलाड़‍ियों के नाम बताए।

अक्षय कुमार ने कहा कि इस समय मेरे पसंदीदा क्रिकेटर्स केएल राहुल और शिखर धवन हैं। ध्‍यान दिला दें कि केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे जबकि धवन को उम्‍मीद है कि वनडे टीम में उनकी वापसी हो।

इस बीच भारतीय टीम ने रोहित शर्मा को नया वनडे कप्‍तान नियुक्‍त किया, जिसके बाद विराट कोहली और उनके कप्‍तान के रूप में भारतीय टीम में उनके योगदान के बारे में काफी बातचीत हो रही है।

रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाद टी20 कप्‍तान बनाया गया था। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले उन्‍हें वनडे कप्‍तान बनया गया। ऐसा फैसला इसलिए लिया गया ताकि वनडे और टी20 में अलग-अलग कप्‍तानी में खिलाड़‍ियों को उलझन नहीं हो।

भारतीय कप्‍तान के रूप में कोहली की विरासत के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी कप्‍तानी में संदेश स्‍पष्‍ट था, प्रत्‍येक मैच जीतना है।

रोहित शर्मा ने बीसीसीआई टीवी को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'कोहली टीम को ऐसी स्थिति में ले जाए, जहां से पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ा। उन पांच सालों में उन्‍होंने हमेशा सामने आकर टीम का नेतृत्‍व किया। प्रत्‍येक मैच जीतने का स्‍पष्‍ट और प्रतिबद्ध संदेश था और यही बात पूरी टीम को पता थी।'

राहुल द्रविड़ के साथ होना शानदार: रोहित शर्मा

भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ काम करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की काफी तारीफ की और कहा कि उनके साथ काम करना काफी शानदार है।

रोहित शर्मा ने कहा, 'भले ही अभी तक सिर्फ तीन मैचों में मैंने राहुल द्रविड़ के साथ काम किया है, लेकिन ये काफी शानदार था। हमने देखा है कि वो अपनी क्रिकेट किस तरह से खेलते थे। वो काफी हार्ड क्रिकेट खेलते थे। वहीं उनके होने से टीम रिलैक्स भी रहती है। टीम का माहौल हल्का रखना काफी अहम होता है। जब आप ऐसा काम कर रहे हों जहां पर काफी दबाव हो तो फिर माहौल को रिलैक्स और चिल करने की जरूरत होती है। राहुल द्रविड़ का टीम में होना काफी शानदार है और फ्यूचर में उनके साथ काम करने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...