Create
Notifications
Advertisement

एल्बी मोर्कल ने आईपीएल के खास ओवर का जिक्र कर जताई हैरानी, विराट कोहली ने की थी गेंदबाजी

  • एल्बी मोर्कल ने यहां पर आईपीएल 2012 के एक मैच का जिक्र किया है
  • उस मैच में मोर्कल ने विराट कोहली के ओवर में 28 रन बटोरे थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 09 May 2020, 11:18 IST

एल्बी मोर्कल
एल्बी मोर्कल

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज एल्बी मोर्कल ने आईपीएल 2012 के सीजन में हुए एक खास ओवर का जिक्र किया है। उस ओवर में गेंदबाजी विराट कोहली ने की थी और एल्बी मोर्कल ने कोहली के उस ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 28 रन बनाए थे। मोर्कल ने कहा कि विराट कोहली को उस ओवर में गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक यू-ट्यूब चैट में एल्बी मोर्कल ने कहा कि वो मुकाबला आसानी से आरसीबी की टीम जीत रही थी। लेकिन मैं इस बात से हैरान था कि उन्होंने विराट कोहली से गेंदबाजी क्यों कराई थी। पूरे सम्मान के साथ लेकिन कोहली को उस ओवर में गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए थी। हम 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट गंवा चुके थे।

आपको बता दें कि एल्बी मोर्कल ने 2012 के जिस मैच का जिक्र यहां पर किया है। उस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को आरसीबी के खिलाफ जीत के लिए आखिरी 2 ओवर में 43 रनों की जरुरत थी लेकिन आरसीबी के पास ज्यादा गेंदबाजी का विकल्प नहीं था। 19वां ओवर कराने के लिए आरसीबी के पास पहले ऑप्शन राजू भटकल थे लेकिन वो 2 ओवर में 35 रन दे चुके थे और क्रिस गेल एक और ऑप्शन थे। इसीलिए कप्तान डेनियल विट्टोरी ने विराट कोहली से गेंदबाजी करवाई लेकिन मोर्कल ने जबरदस्त अंदाज में बैटिंग करते हुए उनके ओवर में 28 रन बना डाले और आखिरी में सीएसके ने मुकाबला जीत लिया।

ये भी पढ़ें: इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन संभव नहीं - डेविड वॉर्नर

मोर्कल ने उस मैच को याद करते हुए कहा कि मैं नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए गया था। स्कोरबोर्ड पर 2 ओवर में 43 रन देखकर ये असंभव लग रहा था। लेकिन जब मैंने विराट कोहली के हाथ में गेंद देखी तो सोचा कि अगर मेरे बल्ले से कुछ शॉट कनेक्ट हो गए तो हम स्कोर के करीब जा सकते हैं। वो मेरे लिए काफी शानदार पल था। मुझे अभी भी उस समय ग्राउंड का जो माहौल था वो याद है।


Published 09 May 2020, 11:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit