ऑस्ट्रेलिया के टी20 वॉर्म अप मैच में मार्नस लैबुशेन और एलेक्स कैरी ने जड़ा शतक

Photo Credit - cricket.com.au
Photo Credit - cricket.com.au

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त वॉर्म अप मुकाबले खेल रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को टी20 के 2 वॉर्म अप मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने खेले। ये मैच फिंच इलेवन और कमिंस इलेवन के बीच हुआ और दोनों ही मैचो में फिंच इलेवन ने जीत हासिल की। दूसरे मुकाबले में मार्नस लैबुशेन और एलेक्स कैरी ने धुआंधार शतक जड़कर फिंच इलेवन को जीत दिलाई।

पहले वॉर्म -अप मैच में फिंच इलेवन ने 8 विकेट पर 166 रन बनाए। खुद आरोन फिंच ने 53 रनों की पारी खेली और मैथ्यू वेड ने 50 रन बनाए। वहीं पैट कमिंस इलेवन की तरफ से एश्टन एगर ने 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जवाब में पैट कमिंस की टीम 6 विकेट पर 143 रन ही बना पाई और उन्हें 23 रन से हार का सामना करना पड़ा। एलेक्स कैरी ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

वहीं दूसरे मुकाबले में भी फिंच इलेवन ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट पर 229 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस मैच में एलेक्स कैरी फिंच इलेवन की तरफ से खेले और शानदार 107 रनों की पारी खेली। कैरी ने सिर्फ 60 गेंदों पर ये 107 रन बनाए। वहीं मार्नस लैबुशेन ने सिर्फ 51 गेंद पर ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया। अपनी इस पारी से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन में अपनी दावेदारी पेश कर दी है। एलेक्स कैरी और मार्नस लैबुशेन ने मिलकर 16 ओवरों में 181 रनों की जबरदस्त साझेदारी की।

230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पैट कमिंस इलेवन की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने धुआंधार बल्लेबाजी की। स्टोइनिस ने 68 रनों की पारी खेली लेकिन नाथन लियोन ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से कमिंस इलेवन को मैच नहीं जीतने दिया। लियोन ने सिर्फ 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 4 सितंबर से सीरीज की शुरुआत होगी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 4 सितंबर से सीरीज की शुरुआत हो रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने वनडे का भी एक वॉर्म अप मुकाबला खेला था। ये मैच भी फिंच इलेवन और कमिंस इलेवन के बीच खेला गया था। पैट कमिंस इलेवन की तरफ से खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ा था । ग्लेन मैक्सवेल ने 114 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 108 रनों की पारी खेली थी, जिसकी वजह से कमिंस इलेवन ने फिंच इलेवन को 2 विकेट से हरा दिया दिया था। सभी खिलाड़ियों का फॉर्म में आना ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा संकेत है।

ये भी पढ़ें: मोईन अली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार पारी का श्रेय कप्तान इयोन मोर्गन को दिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now