Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

पहली बार एशिया में टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं एलेक्स केरी
पहली बार एशिया में टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं एलेक्स केरी
Neeraj

ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने पाकिस्तान में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम भी घोषित कर दी है। टीम में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स केरी (Alex Carey) ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान में विकेट स्पिनर्स को मदद करेगी, लेकिन कंगारू बल्लेबाजों को गति और बाउंस के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

केरी ने कहा,

हमारे लिए तैयारी का सबसे कठिन पहलू स्पिन को मदद देने वाली पिचों पर खेलना होगा। यदि पिच में गति और बाउंस होती है तो फिर हमारे लिए परिस्थितियां स्पिन को मदद देने वाली विकेटों की बजाय ऐसी हो जाएंगी जैसी कि ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं।

केरी का यह भी मानना है कि फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास इस दौरे की अच्छी तैयारी करने के लिए उचित समय है। उन्होंने कहा,

किसी स्टेज पर हमें इस चीज का सामना करेंगे और मुझे कोई उम्मीद नहीं है। हम केवल वहां पहुंचने के लिए उत्सुक हैं और एक हफ्ते के बाद हमें पहले टेस्ट में उतरना है। हमें गेंद पकड़नी होगी, स्पिनर्स का सामना करना होगा, तेज गेंदबाजों का सामना करना होगा और रिवर्स स्विंग गेंदों को झेलना होगा। हमें साथ रहकर तैयारी करने का मौका मिलेगा।

04 मार्च से शुरु होगी पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस महीने के अंत में पाकिस्तान पहुंचेगी और एक दिन होटल में क्वारंटाइन रहने के बाद वे ट्रेनिंग शुरु करेंगे। दौरे पर जाने से पहले ही वे ऑस्ट्रेलिया में अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा कर लेंगे और चार्टर्ड फ्लाइट से पाकिस्तान पहुंचेंगे। सीरीज का पहला टेस्ट 04 मार्च को रावलपिंडी में खेला जाना है।

इसके बाद 12 मार्च से कराची में और 21 मार्च से लाहौर में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा ऐतिहासिक होने वाला है क्योंकि वे 24 साल के अंतराल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर जा रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...