Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई टीम में आरोन फिंच की जगह दूसरे खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, बड़ी वजह आई सामने

आरोन फिंच
आरोन फिंच
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) को इस मुकाबले के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक रिलीज जारी कर आरोन फिंच की उपलब्धता को लेकर बयान दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा,

5वें टी20 में बैटिंग के दौरान आरोन फिंच के घुटने में चोट लग गई। वनडे सीरीज में उनकी उपलब्धता को लेकर हर दिन उनकी इंजरी का जायजा लिया जाएगा।

एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

आरोन फिंच के बाहर होने के बाद एलेक्स कैरी को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। कैरी इससे पहले कई टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। वो एडिलेड स्ट्राइकर, साउथ ऑस्ट्रेलियन रेडबैक्स और ऑस्ट्रेलिया ए की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने कंगारू टीम का कप्तान बनाया जाना खुद के लिए गर्व की बात बताया। एलेक्स कैरी ने कहा,

मैं टीम का नेतृत्व करने के लिए काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना काफी खास होता है और इसके लिए मैं काफी आभारी हूं। आरोन फिंच हमारे कप्तान हैं और जब वो पूरी तरह से फिट हो जाएंगे तब हम उनका दोबारा टीम में स्वागत करेंगे। उम्मीद करता हूं कि मैं अपने इस रोल को अच्छी तरह से निभा पाऊं। वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी करना काफी बड़ी चुनौती होती है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी और कंगारू टीम को 4-1 से बुरी तरह हरा दिया था। अब दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी और ऑस्ट्रेलियाई टीम निश्चिचत तौर पर टी20 सीरीज में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

हालांकि उससे पहले मेहमान टीम को आरोन फिंच के रूप में बड़ा झटका लग चुका है। अब देखने वाली बात ये होगी कि उनकी अनुपस्थिति में टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now