इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज ने जड़ा धुआंधार शतक, टीम को जिताया मैच

एलेक्स हेल्स
एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने टी20 ब्लास्ट में एक और जबरदस्त पारी खेली है। उन्होंने शनिवार को लंकाशायर के खिलाफ मुकाबले में धुआंधार शतक जड़ दिया। एलेक्स हेल्स टी20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर की टीम का हिस्सा हैं और उनके लिए कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं।

लंकाशायर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नॉटिंघमशायर की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 6 रन के स्कोर पर ही उन्हें जो क्लार्क के रूप में पहला झटका लग गया। हालांकि एलेक्स हेल्स एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने सिर्फ 66 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 101 रनों की नाबाद पारी खेली। यही वजह रही कि नॉटिंघमशायर 6 विकेट पर 173 का स्कोर बनाने में कामयाब रही। जवाब में लंकाशायर की टीम 7 विकेट पर 166 रन ही बना पाई और उन्हें 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल और एविन लुईस की धुआंधार पारी, वेस्टइंडीज ने पहले टी20 में साउथ अफ्रीका को हराया

एलेक्स हेल्स की वापसी को लेकर इयोन मोर्गन ने दिया था बयान

एलेक्स हेल्स अपनी धुआंधार पारियों के दम पर इंग्लैंड टीम में वापसी की दावेदारी पेश कर रहे हैं। हाल ही में कप्तान इयोन मोर्गन ने भी उनके कमबैक को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि एलेक्स हेल्स की वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं लेकिन टॉप ऑर्डर में इतने बेहतरीन खिलाड़ी इंग्लैंड के पास मौजूद हैं कि उनकी वापसी की राह आसान नहीं रहने वाली है।

आपको बता दें कि एलेक्स हेल्स मार्च 2019 से ही इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे हैं। प्रतिबंधित दवा का सेवन करने की वजह से उनके ऊपर बैन लगा दिया गया था।

वहीं टी20 ब्लास्ट के एक और मुकाबले में यॉर्कशायर ने नॉर्थैम्पटनशायर को 82 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए यॉर्कशायर ने 3 विकेट पर 224 रन बनाए, जवाब में नॉर्थैम्पटनशायर 19.3 ओवर में 142 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें: वनडे में सचिन तेंदुलकर के दो गेंदबाजी रिकॉर्ड जो आपको हैरान कर देंगे

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता