"पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है", पूर्व खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर दी प्रतिक्रिया 

पाकिस्तान को घर पर ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करना है
पाकिस्तान को घर पर ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करना है

अगले महीने पाकिस्तान दौरे (PAK vs AUS) पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी मजबूत टीम की घोषणा कर दी है और इसके बाद से ही सभी को दोनों देशों के बीच शानदार सीरीज की उम्मीद है। पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) भी टेस्ट स्क्वाड की घोषणा के बाद अच्छी सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 के बाद से पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां उसे तीन टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलना है। 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी काफी उत्साहित हैं।

पीसीबी के 38वें पॉडकास्ट पर बात करते हुए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने इस बात पर जोर दिया कि आस्ट्रेलिया के पास पाकिस्तान में सफलता हासिल करने का अवसर है क्योंकि उन्हें उपमहाद्वीप में ज्यादा सफलता नहीं मिली है।

बॉर्डर ने कहा,

यह लड़कों के लिए खुद का नाम बनाने का अच्छा मौका है। ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से, उन्हें उपमहाद्वीप में ज्यादा सफलता नहीं मिली है। उनके दृष्टिकोण से यह बहुत अच्छा होगा कि कोई खड़ा हो और कहे, आप जानते हैं, हम पाकिस्तान को पाकिस्तान में हरा सकते हैं, कुछ ऐसा जो काफी टीमें नहीं कर पाई हैं।

पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों के पास घर पर प्रतिभा दिखाने का मौका होगा - एलन बॉर्डर

बॉर्डर के मुताबिक पाकिस्तान के युवा होनहार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा करके खुद की पहचान बना सकते हैं। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान एक युवा टीम के रूप में उभर रहा है और 24 वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में खेल रहा है, वास्तव में अपने लिए नाम बनाने का अवसर है।
यह वास्तव में एक शानदार सीरीज होने जा रही है क्योंकि दोनों पक्षों के पास खेलने के लिए बहुत कुछ है। पाकिस्तान में बहुत कम क्रिकेट खेला गया है, वे उम्मीद कर रहे होंगे कि बड़ी भीड़ उनका समर्थन करने के लिए आएगी।
मुझे लगता है कि यहां ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट की दुनिया में टेलीविजन पर कुछ शानदार क्रिकेट देखने और कुछ युवा सितारों को उभरने या पुराने सितारों को अपनी प्रतिष्ठा को मजबूत करने का अवसर मिला है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान में एलन बॉर्डर ने नौ टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने 1987 में अपनी टीम को पहली बार वर्ल्ड कप पाकिस्तान में ही जिताया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now