बांग्लादेशी गेंदबाजों को कोच ने दी एक बड़ी और अहम सलाह

बांग्लादेश की टीम सीरीज में पूरा जोर लगाने वाली है
बांग्लादेश की टीम सीरीज में पूरा जोर लगाने वाली है

बांग्लादेश (Bangladesh) की राष्ट्रीय टीम फ़िलहाल श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने की तैयारी कर रही है। उनके तेज गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने अहम सलाह देते हुए कहा कि गेंद को आगे डालने का प्रयास करते हुए ज्यादा कुछ करने के बारे में मत सोचो। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 15 मई को खेला जाएगा।

चट्टोग्राम में पहले टेस्ट मैच खेला जाना है, जहाँ पिचों में बैटिंग के लिए मदद देखी जाती है। होस्ट टीम को ज्यादा चीजों के लिए प्रयास करने के लिए भुगतना भी पड़ा है। बांग्लादेश को वहां अफगानिस्तान के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ भी बांग्लादेश टीम को पराजय का सामना करना पड़ा है। ऐसे में डोनाल्ड ने चीजों को साधारण रखते हुए ज्यादा फुल लेंथ की गेंदबाजी करने की नसीहत दी है।

डोनाल्ड ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैंने इस हफ्ते महसूस किया है कि नई गेंद के साथ आपकी लंबाई थोड़ी फुलर होनी चाहिए। हमें पहले 30 ओवरों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। श्रीलंका के तीन विकेट जल्दी लेने हैं। यहाँ की परिस्थितियां काफी आर्द्रता वाली हैं।

शाकिब अल हसन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे
शाकिब अल हसन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम हाल में दक्षिण अफ्रीका में खेलकर आई है। वहां दक्षिण अफ़्रीकी टीम के खिलाफ बांग्लादेश को पराजय का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश को दो टेस्ट मुकाबलों में हार के साथ सीरीज भी गंवानी पड़ी थी। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू मैदानों पर मेजबान टीम किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती और पूरी क्षमता के साथ मैदान पर उतरने के प्रयास में है। हालांकि रणनीति और प्रदर्शन आने वाले समय में सामने आ जाएगा।

श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज में पराजित होकर गई थी। दो मैचों में भारतीय टीम ने उनको बुरी तरह हराते हुए सीरीज जीत ली थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now