Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई टीम में वापसी

उनको दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में लिया गया है
उनको दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में लिया गया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

यासिर अली (Yasir Ali) के पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर होने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अनामुल हक को टीम में शामिल किया है। अनामुल सफेद गेंद सीरीज के लिए भी बैक अप होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की टीम पहला टेस्ट मैच 16 जून से खेलेगी।

10 जून को सीसीजी में राष्ट्रपति एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान यासिर को पीठ में चोट लग गई थी। सीरीज का पहला टेस्ट 16 जून से जबकि दूसरा टेस्ट 24 जून से शुरू होगा। बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने बुधवार को क्रिकबज से बात करते हुए इस घटनाक्रम की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि हमने यासिर को चोट के कारण (टेस्ट) श्रृंखला से बाहर करने पर विचार करते हुए अनामुल को एक बैक-अप बल्लेबाज के रूप में भेजने का फैसला लिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि अनामुल घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप हमने उनको टेस्ट मैचों के बाद सफेद गेंद की श्रृंखला में शामिल किया है।

अनामुल ने 2019 के बाद से किसी भी प्रारूप में बांग्लादेश के लिए नहीं खेला है, उन्होंने लिस्ट ए टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन (ढाका प्रीमियर लीग में 1042 रन) बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद सेट-अप में अपनी जगह बनाई। पिछला रिकॉर्ड टॉम मूडी के नाम था, जिन्होंने 1991 में 971 रन बनाए थे।

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। इसमें उनको पराजय का सामना करना पड़ा था। अंतिम टेस्ट मैच में श्रीलंका ने जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश को सीरीज में हरा दिया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती टीम के लिए रहेगी। देखना होगा कि बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...