AUS vs WI:  वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे T20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दोनों के बीच हुई तूफानी साझेदारी

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's T20I Series: Game 3

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। सीरीज हार चुकी वेस्टइंडीज की तरफ से आज तूफानी बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 220/6 का स्कोर बनाया। इसका श्रेय आंद्रे रसेल (Andre Russell) और शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) की जोड़ी को जाता है। इन दोनों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और T20I में छठे विकेट के लिए साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

इससे पहले टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो शुरुआत से ही गलत साबित होता नजर आया। एक के बाद एक गिरते विकेटों के कारण एकसमय स्कोर नौवें ओवर में 79/5 हो गया था और टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। यहाँ से शेरफेन रदरफोर्ड ने आक्रामक तेवर दिखाए और आंद्रे रसेल ने उनका साथ दिया। इस दौरान रदरफोर्ड ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं दोनों के बीच शतकीय साझेदारी भी पूरी हुई।

वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर में आंद्रे रसेल का तूफ़ान देखने को मिला और उन्होंने एडम ज़म्पा के खिलाफ 28 रन बनाकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर आउट होने से पहले रसेल ने 29 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली, जबकि रदरफोर्ड 40 गेंदों में 67 रन बनाकर नाबाद रहे।

इन दोनों के बीच 67 गेंदों में 139 रनों की साझेदारी हुई, जो T20I में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पापुआ न्यू गिनी के टोनी उरा और नॉर्मन वनुआ के नाम दर्ज था। साल 2022 में इन दोनों ने सिंगापुर के खिलाफ छठे विकेट के लिए 115 रन जोड़े थे और इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment