एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे की हुई इंग्लैंड टीम में एंट्री, श्रीलंका सीरीज के स्क्वाड में हुआ चयन; जबरदस्त शतक से मचाया था धमाल

रॉकी फ्लिंटॉफ को अंडर-19 टीम में चुना गया है (Photo: X)
रॉकी फ्लिंटॉफ को अंडर-19 टीम में चुना गया है (Photo: X)

Andrew Flintoff son selection: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ ने भी अपने पिता के नक्शेकदम पर राष्ट्रीय टीम की तरफ कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं और इसी कड़ी में उनका चयन श्रीलंका के खिलाफ यूथ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड के पुरुष अंडर-19 स्क्वाड में हुआ है। इस महीने के अंत में होने वाली इस सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे।

16 वर्षीय रॉकी फ्लिंटॉफ दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो हाल ही में लंकाशायर की दूसरे दर्जे की XI के लिए खेलते हुए जबरदस्त शतक लगाकर सुर्ख़ियों में आए थे। रॉकी ने वारविकशायर की दूसरे दर्जे की XI के खिलाफ 151 गेंदों में शतक जड़ा था और 165 गेंदों में 116 रन की पारी खेली। उनकी पारी में 11 चौके और तीन छक्के शामिल रहे थे। रॉकी ने अपने जन्मदिन के दो दिन बाद ही डेब्यू किया था और उन्होंने अब तक खेली 3 पारियों में काफी प्रभावित किया है। उनके नाम एक शतक और एक अर्धशतक दर्ज है।

बता दें कि एंड्रयू फ्लिंटॉफ इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। उन्होंने अपने करियर के दिनों में ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम को ढेर सारे मैच जितवाए थे। मौजूदा समय में फ्लिंटॉफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं। अपने बेटे के इंग्लैंड अंडर-19 की टीम में चुने जाने की खबर से वह निश्चित रूप से खुश हुए होंगे।

रेहान अहमद के भाई को भी किया गया शामिल

इंग्लैंड के अंडर-19 स्क्वाड में रॉकी फ्लिंटॉफ के अलावा अन्य कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका पारिवारिक सम्बन्ध है। टीम की कप्तानी एसेक्स के ऑलराउंडर ल्यूक बेनकेनस्टीन करेंगे, जो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान लंकाशायर के मुख्य कोच डेल बेनकेनस्टीन के बेटे हैं।

इसके अलावा इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके रेहान अहमद के छोटे भाई ऑफ स्पिनर फरहान अहमद भी शामिल हैं, जिन्होंने इस सप्ताह नॉटिंघमशायर में अपना पहला पेशेवर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। डरहम के विकेटकीपर हेडन मस्टर्ड को भी शामिल किया गया है, जिनके पिता फिल ने इंग्लैंड के लिए 12 व्हाइट बॉल के मैच खेले। वहीं, समरसेट के थॉमस रीव चर्चित जेम्स रीव के छोटे भाई हैं।

श्रीलंका के खिलाफ यूथ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का अंडर-19 स्क्वाड

ल्यूक बेनकेनस्टीन (एसेक्स - कप्तान), फरहान अहमद (नॉटिंघमशायर), तज़ीम अली (वारविकशायर), चार्ली एलिसन (एसेक्स), नोआ कॉर्नवेल (मिडिलसेक्स), रॉकी फ्लिंटॉफ (लंकाशायर), केशाना फोन्सेका (लंकाशायर), एडी जैक (हैम्पशायर), डोम केली (हैम्पशायर), फ्रेडी मैककेन (नॉटिंघमशायर), हैरी मूर (डर्बीशायर), हेडन मस्टर्ड (डरहम), थॉमस रीव (समरसेट), नोआ थान (एसेक्स), राफेल वेदरॉल (नॉर्थम्पटनशायर), थियो वायली (वारविकशायर)

Quick Links

App download animated image Get the free App now