Create

सिलेक्‍शन बहस के बीच ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज को मिला हेड कोच का साथ

एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने कहा कि एशिया में ट्रेविस हेड के प्रदर्शन में सुधार हुआ है
एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने कहा कि एशिया में ट्रेविस हेड के प्रदर्शन में सुधार हुआ है
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) को हाल ही में गॉल में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के हाथों दूसरे टेस्‍ट में एक पारी और 39 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इसी के साथ श्रीलंका-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) के सिलेक्‍शन पर सवाल खड़े हुए क्‍योंकि उनका प्रदर्शन फीका रहा।

हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने हेड का समर्थन करते हुए कहा कि एशिया में उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भविष्‍य में उप-महाद्वीप दौरे की तैयारी करेगी, जिसके मद्देनजर एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने यह बयान दिया है।

मैकडोनाल्‍ड ने कहा कि गॉल में वास्विकता का पता चला, लेकिन इसका गलत प्रभाव नहीं जाना चाहिए कि उप-महाद्वीप में उनकी टीम ने गजब की प्रगति की है। श्रीलंका से पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान में 1-0 से टेस्‍ट सीरीज जीती थी। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया को अगले साल भारत का दौरा करना है और इससे पहले टीम को कई चिंताएं दूर करना होगी।

एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने ट्रेविस हेड के बारे में बात करते हुए कहा, 'वो यहां पहली बार खेलने आया। उसका उन परिस्थितियों में खुलासा हुआ, जो कि काफी विदेशी हैं। हमने देखा कि आखिरी पारी में उसने स्‍वीप शॉट खेले। वो अपने खेल पर कड़ी मेहनत कर रहा है। कभी आप एक छोटी गलती करते हैं और आप वहां नहीं होते हैं कि असल में आपका खेलने का तरीका काम करेगा या नहीं। वह इन परिस्थितियों में किस तरह खेलना चाहता है, यह उसके खेल में बदलाव से दिख रहा है। हमें उम्‍मीद है कि अगर उसे ज्‍यादा मौके मिले तो वो खुद को बेहतर साबित करके दिखायेगा।'

ट्रेविस हेड को घरेलू एशेज सीरीज के दौरान प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। फिर पाकिस्‍तान और श्रीलंका में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 15.16 की औसत से 91 रन बनाए।

ट्रेविस हेड की जगह पर खतरा बना हुआ है क्‍योंकि ग्‍लेन मैक्‍सवेल सिलेक्‍शन के लिए तैयार हैं। कमिंस ने हेड को मौका देकर स्‍पष्‍ट कर दिया कि वो भारत सीरीज की तैयारी में जुटे हैं।

उस्‍मान ख्‍वाजा ने एशिया में पांच टेस्‍ट में बेहतर प्रदर्शन करके अपनी साख विकसित की है। स्‍टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने गॉल में शतक जमाए जबकि कैमरन ग्रीन का भी प्रदर्शन सराहनीय रहा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...